अमेरिका की मोटरसाइकिल ब्रैंड अगले महीने पेश करेगी दो मोटरसाइकिल, जानिए

0
29

जयपुर। अमेरिका की पॉपुलर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी क्लीवलैंड साइकिल वर्क्स भारत में अपना उत्पादन शुरु करने जा रही है। हाल ही में क्लीवलैंड साइकिल वर्क्स के डायरेक्टर और सीईओ प्रणव देसाई ने मीडिया को बताया कि अगले महीने भारत में वो अपनी दो नई मोटरसाइकिल एस डीलक्स और मिसफिट को लॉन्च करने जा रही है।

प्रणव देसाई ने बताया कि कंपनी अपनी एस डीलक्स की कीमत 2.23 लाख रुपये और मिसफिट 250 की कीमत 2.49 लाख रुपये के आसपास रखी जाएगी। ये सभी कीमतें एक्सशोरुम बताया गया है। माना जा रहा है कि क्लीवलैंड की ये बाइक्स रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को टक्कर देगी।

आपको बता दें कि क्वीवलैंड ने अपने इन दोनों मोटरसाइकिल्स को इस साल हुए ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया था जिसके बाद से ग्राहक इसका इंतजार कर रहे है। आपको बता दें कि इसके बाद इन बाइक्स के लॉन्चिंग को लेकर कई तरह की अफवाहें आई। कुछ महीनें पहले खबर आई थी कि ये बाइक्स जून-जुलाई में लॉन्च होने जा रही है।

जानकारी के अनुसार इस नई क्वीवलैंड एस डीलक्स में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा इन दोनों बाइक्स में सभी मैकेनिकल पार्ट्स एक समान है। हालांकी ये दोनों बाइक्स लुक्स के मामले में अलग है। क्लीवलैंड एस डीलक्स को कंपनी ने एक रेट्रो लुक दिया है।

कंपनी के इंडिया डायरेक्टर प्रणव देसाई ने बताया कि भारत में इसे चीन से आयात किया जाएगा और उनके पुणे स्थित प्लांट में असेंबल कर बेचा जाएगा। उन्होने बताया कि कंपनी इसे अपने पुणे प्लांट में एक वर्ष में लगभग 35 से 40 हजार यूनिट प्रोड्यूस करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here