US Election: फ्लॉयड की मौत के बाद तीन बड़े राज्यों में पिछड़े ट्रंप: रिपोर्ट

0

अमेरिका में पुलिस कस्टडी में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद ध्रुविकरण के प्रयास में लगे राष्ट्रपति ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिाक के तीन बड़े राज्यों ओहायो, एरिजोना और विस्कॉन्सिन में अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी बिडन से पिछड़े दिख रहे हैं।

इस साल नंबवर के महीने में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। अमेरिका में हुए सर्वे के अनुसार, एरिजोना में बिडेन को 46 फीसदी और ट्रंप को 42 फीसदी लोग पसंद करते दिख रहे हैं। वहीं ओहायो में बिडेन 45 फीसदी तो डोनाल्ड ट्रंप 43 फीसदी लोगों के पसंदीदा बने हैं। इसके अलावा विस्कॉन्सिन में ट्रंप को 40 फीसदी और बिडेन को 49 फीसदी लोग अपने उम्मीदवार के रूप में देखते हैं। इसके चलते अब ट्रंप से आगे बिडेन निकलते दिखाई दे रहे हैं। सर्वे रिपोर्ट में तीनों ही राज्यों में ट्रंप पिछड़ रहे हैं।

सर्वे के अनुसार, टेक्सस में ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकले हैं। टेक्स में डोनाल्ड ट्रंप को 44 फीसदी और बिडेन को 43 फीसदी लोग राष्ट्रपति पद के लिए पंसद करते हैं। हालांकि राष्ट्रपति चुनावों में अभी काफी समय हैं। इसके चलते दोनों बड़े नेताओं की सर्वे रिपोर्ट में कई बार उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

सर्वे के मुताबिक कोरोना महामारी से निपटने में लोगों ने ट्रंप से नाखुशी जाहिर की है। इससे ट्रंप की लोकप्रियता पर बुरा असर देखने को मिला है। वहीं अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद यूएस के 140 शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रदर्शनाकारियों को लेकर आ रहे बयानों से भी लोगों का रूझान कम हुआ है।

Read More…
10 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ RIL बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी….
8 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट! हर इस्तेमाल के बाद टेबल होगी सैनिटाइज, जान लें नए नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here