अमेरिका ने 14 सालों में पाक पर किए 409 ड्रोन हमले, हुई 2714 लोगों की मौत- रिपोर्ट

0
62

जयपुर, अमेरिका ने पाकिस्तान मे रहने वाले आतंकियों को निशाना बनाकर साल 2004 से अब तक करीब 409 बार  ड्रोन से हमले कर चुका है। बताया जा रहा है कि अब तक हमले में कुल 2,714 लोगों की मौत हुई है। वहीं 728 अन्य घायल हुए हैं। पाकिस्तानी अखबार डॉन में छपि खबर के अनुसार अमेरिकी ड्रोन के द्वारा बजाउर, बानू, हांगू, खैबर, खुर्रम, मोहमंद, उत्तरी वजीरिस्तान, मुश्की, ओरक्जई और दक्षिण वजीरिस्तान में अब हमले किए जा चुके हैं।

रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक हमले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सत्ताकाल में हुआ है। नाक्टा के सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया कि अब तक इन हमलों में 2,282 लोगों की जान गई और 658 लोग घायल हुए। वहीं साल  2018 में दो ड्रोन हमले किए गए थे। जिनमें एक व्यक्ति की मौत की खबर है। बता दें कि तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर भी ऐसे ही ड्रोन हमले का शिकार हआ था। 

बता दें कि पाकिस्तान लगातार इस बात का जिक्र करता है कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करता है लेकिन पाकिस्तान की हकीकत सभी देशों के सामने है। गौरतलब है कि पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है। अमेरिका की ओर से दी जाने वाली वित्तीय सहायता इस बार नहीं दी गई है। वित्तीय मदद को लेकर अमेरिका का कहना है कि पाकिस्तान आतंकी फंडिग पर लगाम लगाने में विफल रहा है।Image result for पाकिस्तान में ड्रोन हमले

जिससे उन्हें दी जाने वाली वित्तीय सहायता रोक दी गई है। हालांकि पाकिस्तान हर बार यही कहता रहा है कि वह आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here