उर्मिला का कांग्रेस से इस्तीफा, क्या खत्म हुआ एक्ट्रेस का राजनीति करियर

0
20

बॉलीवुड की एक्ट्रेस उर्मिला मारतोंडकर ने इसी साल राजनीति मे अपनी पहचान बनाई है।लेकिन हाल ही में राजनीति में कुछ दिनों की मेहमान रही उर्मिला ने  लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस ने उत्तरी मुंबई सीट से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार चुना था। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब राजनीति से खुद को दूर करने के बाद सवाल ये उठता है कि उर्मिला बॉलीवुड में एक और पारी खेलेंगी?हालांकि इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इस मामले में यदि हम बात उर्मिला के करियर की करे तो उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की उन शख्सियतों में से हैं जिन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में काम शुरू किया और फिर बड़े होकर भी बड़े परदे पर जबर्दस्त धमाल मचाया। फिल्म नरसिम्हा से अपना डेब्यू करने वाली उर्मिला को उनके फिल्मी करियर में पहली सफलता फिल्म रंगीला (1995)  से मिली थी।

यही कारण है कि उर्मिला को रंगीला के नाम से भी जाना जाता है।  इन फिल्मों के अलावा उर्मिला ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी जिसमें चमत्कार (1992), जुदाई (1997), सत्या (1998) शामिल हैं।जिनने उर्मिला के करियर में चार चांद लगा दिये थे।उर्मिला को हिट करने के पीछे जिस डायरेक्टर का हाथ है वो है रामगोपाल वर्मा।जी हां उर्मिला ने अपने करियर की सबसे ज्यादा हिट फिल्में रामगोपाल के साथ ही की है।

ना सिर्फ हिंदी बल्कि उर्मिला ने  हिंदी के अलावा, तेलगू, तमिल, मराठी और मलयालम भाषाओं में भी फिल्में की हैं।जिसमें वो काफी हिट भी साबित हुई है।साल 2016 में ही उर्मिला ने उनसे 9 साल छोटे मोहसिन अख्तर से शादी की थी आपको बता दें कि मीर एक बिजनेस करने वाले कश्मीरी परिवार से आते है।पिछले दिनो ही धारा 370 हटाने के बाद उर्मिला ने अपने सास ससुर से बात ना होने पर सरकार को ट्वीट किया था।बात यदि उर्मिला की संपति की करें तो आपको बता दें कि उर्मिला ने चुनावी नामांकन में खुद के पास 68.28 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति होने की जानकारी दी थी।ऐसे में चुनावी हलफनामे के अनुसार उन्होंने खुद के पास 40.93 करोड़ की चल और 27.34 करोड़ की अचल संपत्ति है।खैर अब देखते है अपने को पॉपुलर की सीढ़ी पर रखने के लिए उर्मिला फिलमो में वापसी करेंगी या राजनिती में करियर आजमाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here