भारत में इस साल लॉन्च होगी ये शानदार कारें, होंगी कई सारी खूबियां

0
83

जयपुर। भारतीय बाजार में इस साल कई सारी कारें लॉन्च होने वाली है और कई लॉन्च भी हो चुकी है। कई कंपनियां अपनी कारों को लॉन्च करने के लिए फेस्टिव सीजन के आने का इंतजार कर रहे है। कई कारें अपडेट भी की जाएंगी। आज हम आपको देश में लॉन्च होने को तैयार तीन शानदार कारों के बारे में बताने जा रहे है।

आपको बता दें कि इस समय इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर जोर दे रही है। इसलिए लगभग सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक कारें तैयार करने पर अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है।  इस मामले में महिंद्रा और टाटा ने बाजी मार ली है। अभी महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार बाजार में मौजूद है। इस कार को चुनौती देने के लिए टाटा भी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपना नया मॉडल उतारने की तैयारी में है।

टाटा मोटर्स कंपनी प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपनी नई कार लॉन्च करेगी। इसका कोडनेम एक्स451 रखा गया है। कंपनी ने फिलहाल इसका नाम नही रखा है। इसके प्रोटोटाइप को इस साल हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

आपको बता दें कि टाटा इसको अलावा अपनी नई एमपीवी कार को भी बाजार में उतारने जा रहा है। एमपीवी सेगमेंट में टाटा के अलावा महिद्रा भी अपने कार को लॉन्च करनेे जा रही है। इनके अलावा और भी कई बड़ी कंपनियां है जिनकी कार आने को तैयार है।

इसके अलावा एमजी मोटर्स भी अपनी एंट्री भारत मेें करने जा रही  है जो कि एक एसयूवी कार होगी।  यह कंपनी अपनी पहली कार आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी की पहली कार हैचबैक होगी। इसका नाम 2018 MG3 हो सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here