जल्द ही रिलीज होने वाली है देश के असल हीरो पर आधारित बॉलीवुड की ये फिल्में

0

बालीवुड इंडस्ट्री में पिछले काफी समय से बायोपिक फिल्में बनने का दौर चल रहा है। एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, नीरजा, तानाजी, छपाक जैसी ​फिल्में रिलीज हो चुकी है जो बायोपिक है। ऐसे में अब आने वाले दिनों में एक के बाद एक दिग्गजों की जिंदगी पर आधारित फिल्में आपको देखने को मिलने वाली है। आज हम आपके लिए अपने इस लेख में ऐसी ही अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट लेकर आने वाले है। आइए जानते है उन बायोपिक फिल्मों के बारे में —

शकुंतला देवी
विद्या बालन की इसी 31 जुलाई को रिलीज होने वाली फिल्म शकुंंतला देवी देश की महान गणितज्ञ शकुंतला देवी की जिंदगी पर आधारित है। जिसमे विद्या बालन ने शकुंतला देवी का किरदार निभाया है। जिनको आज दुनिया ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जानती है। फिल्म इसी 31 जुलाई को अमे​जन प्राइम वी​डियो पर रिलीज होने वाली है।

मैदान
अजय देवगन की फिल्म मैदान भी एक बयोपिक है। जिसकी कहानी मशहूर फुटबाल कोच अब्दुल रहिम की जिंदगी पर आधारित है। जिसमे अजय देवगन कोच का किरदार निभाएंगे। फिल्म का ऐलान काफी समय पहले ही कर दिया गया था। फिल्म की शूटिंग मुंबई और कोलकाता की जा रही है। जिसमे अजय के साथ अभिनेत्री कीर्ति सुरेश नजर आएंगी जो अब्दुल रहिम की पत्नी के रोल में होगी। इसका निर्देशन निखिल अडवाणी ने किया है।

शेरशाह
सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह देश के वीर जवान विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित है। जो साल 1999 कारगिल युद्ध में देश की सेवा करते करते शहीद हो गए थे। वो महज 25 साल की उम्र में ही देश के लिए शहीद हो गए थे। शेरशाह​ फिल्म में विक्रम बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा निभाने वाले है।

गंगुबाई काठियावाड़ी
संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी भी एक बायोपिक है। जिसकी कहानी हुसैन जैदी माफिया क्वीन आफ मुंबई किताब पर आधारित है। जिसमे मुंबई की एक महिला माफिया डॉन की कहानी है जिसका नाम गंगुबाई काठियावाड़ी है। इसमे गंगुबाई काठियावाड़ी का किरदार आलिया भट्ट निभाती हुई नजर आएंगी। इसमे गंगुबाई की जिंदगी के कई अहम पहलू को दिखाया जाएगा कि वो कैसे एक आम लड़की से मुंबई की माफिया डॉन बनी।

Gunjan Saxena The Kargil Girl

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल
गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल ये एक बायोपिक फिल्म है जिसकी कहानी गुंजन सक्सेना की है जो देश की पहली ऐसी महिला पायलट है जिन्होंने कारगिल वॉर में हिस्सा लिया था। इस फिल्म मेंगुंजन सक्सेनाा का किरदार जाह्नवी कपूर निभाती हुई नजर आने वाली है।

थालाइवी
कंगना रनौत की अगली फिल्म थालाइवी है जिसमे वो तमिलनाडु की पूर्व मुख्य मंत्री जयललिता का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी। इस फिल्म में जय ललिता की शुरूआती जिंदगी से लेकर थालाइवी बनने के सफर को दिखाया जाएगा। जिसमे जय ललिता का किरदार कंगना रनौत निभाती हुई नजर आएंगी।

सरदार उधम सिंह
सरदार उधम सिंह एक फ्रीडम फाइटर थे। सरदार उधम सिंह ने उस जर्ननल डायर को मारा था जिसके कहने पर जलियावाला बाग हत्या कांड का आदेश दिया था। जिसमे 400 से ज्यादा भारतीय लोग मारे गए थे। फिल्म में सरदार उधम सिंह का किरदार अभिनेता विक्की कौशल नजर आएंगे।

सोशल मीडिया पर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने किया ये बड़ा ऐलान

जब सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन से ट्रोलर ने कहा, ‘तुम कोविड से मर जाओ’

बारिश के बाद रिंग सॉन्ग में नजर आएंगे पारस और माहिरा, सामने आया पहला लुक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here