यूपी : खनिज अधिकारी से मारपीट में भाजपा विधायक सहित 9 पर मुकदमा

0
95

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की तिंदवारी सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बृजेश प्रजापति और उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों सहित नौ लोगों के खिलाफ पुलिस ने खनिज अधिकारी के साथ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी ने यह जानकारी बुधवार को दी। पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने बताया कि खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह की शिकायत पर नगर कोतवाली बांदा में तिंदवारी से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति, उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मी और छह अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-147, 148, 342, 353, 323, 504 व 506 के तहत जांच पड़ताल के बाद बुधवार की दोपहर को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया, “नियमानुसार घटना की विवेचना की जा रही है, अभी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

उधर, समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद की अगुआई में सपा नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपकर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। निषाद ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और विधायक सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं और प्रशासन सरकार के दबाव में कार्रवाई से कतरा रहा है।

उल्लेखनीय है कि खनिज अधिकारी ने मंगलवार की रात सर्किट हाउस में खुद को बुलाकर तिंदवारी विधायक बृजेश प्रजापति पर हर बालू खदान से 25 लाख रुपये की प्रति माह रंगदारी दिलाने की बात स्वीकार न करने पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here