यूपी के 1535 थानों में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए होगा अलग कमरा: सीएम योगी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ‘मिशन शक्ति’ अभियान की शुरूआत बलरामपुर से की है।इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार हर बेटी-हर महिला का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है।

बलरामपुर में रिजर्व पुलिस लाइन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति का आगाज किया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,”बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना की शिकार पीड़िता को श्रद्धांजलि देते हुए मैंने मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की है। मिशन शक्ति का उद्देश्य राज्य की प्रत्येक महिला के लिए सुरक्षा और सम्मान की गारंटी देना है।”

सीएम योगी कहा,”जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, बेटियों पर बुरी नजर डालेंगे,उनके लिए उत्तर प्रदेश की धरती पर कोई जगह नहीं है। यह लोग सभ्य समाज के लिए कलंक हैं।
उत्तर प्रदेश सरकार ऐसे अपराधियों से पूरी कठोरता से निपटेगी,इनकी दुर्गति तय है।”

महिलाओं के प्रति सुविधा को देखते हुए सीएम योगी ने कहा,”1535 पुलिस स्टेशन में महिला शिकायतकर्ताओं के लिए अलग से रूम होगा जिसे महिला हेल्पडेस्क बनाया जाएगा। महिला पुलिस कॉन्स्टेबल मौजूद रहेंगी। शिकायतों पर त्वरित रूप से कार्रवाई होगी।”

बताते चले की कुछ दिनों पहले बलरामपुर में एक
महिला की दो लोगों द्वारा किए गए बलात्कार के बाद मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार 22 साल की महिला के साथ दो लोगों ने बलात्कार किया था।

साथ ही यह भी बता दें कि लखनऊ समेत मंडल के सभी जिलों में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए 180 दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत लोगों को महिला सुरक्षा और सम्मान प्रति जागरूक भी किया जाएगा। मंडलायुक्त रंजन कुमार ने शुक्रवार को शक्ति मिशन के संबंध में बैठक के दौरान बताया कि महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन के लिए 180 दिन विशेष अभियान मिशन शक्ति चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here