उत्तर प्रदेश मे बनेगी देश की सबसे बड़ी व खूबसूरत फिल्म सिटी : योगी आदित्यनाथ

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा कर दी हैं।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी शुक्रवार को अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मेरठ मंडल के विकास कार्यों का जायजा ले रहे थे. जिस दौरान सीएम ने कहा कि देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बनेगी।इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिए हैं. जानकारी के अनुसार, इस फिल्म सिटी को नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बनाया जा सकता है।सीएम योगी ने कहा की,वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे।”

उन्होंने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही उन्होंने इसे रोजगार सृजन कराने का भी जरिया बताया और कहा कि रोजगार देने की दृष्टि से भी यह काफी उपयोगी प्रयास होगा।सीएम ने इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ जल्द ही कार्ययोजना तैयार करने का भी निर्देश दिया।जैसा की आप जानते भारत की सिनेमा इंडस्ट्री पिछले कुछ दिनों से विवादों में है।बिहार के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से बॉलिवुड के उपर नेपोटिज्म का छिड़ा विवाद अब जांच के बीच ड्रग्स विवाद का रूप ले चुका है।इसी बीच यूपी  के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म इंडस्ट्री बनाने का ऐलान कर दिया हैं जिसपर बाॅलीवूड अभिनेत्री कंगना रणौत ने यूपी सरकार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया की,”मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी में फिल्म सिटी बनाने के फैसले की प्रशंसा करती हूं। हमें फिल्म उद्योग में कई बड़े सुधार की जरूरत है। हमें सबसे पहले तो अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री को एक बड़ी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के रूप में विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम हॉलीवुड से प्रेरणा ले सकते हैं जो कि एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है और वहां कई फिल्म सिटी हैं।”

 

 

 

 

वहीं, अनूप जलोटा ने भी प्रशंसा करते हुए बोला की यूपी के टैलेंट की वजह से ही मुंबई फिल्म इंडस्ट्री चमक रही है।अब यूपी में फिल्म सिटी बनाने से यूपी चमकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here