UP Board Result: 10वीं-12वीं का परिणाम हुआ जारी, यहां चैक करें अपना रिजल्ट

0

उत्तर प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड का का रिजल्ट घोषित हो चुका है। यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जारिए किया है। छात्रों को बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को लेकर काफी दिनों से इंतजार था।

डेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट के होमपेज पर यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट चैक कर सकते हैं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का कहना है कि इस बार बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम पिछले साल के मुकाबले अच्छा रहा है।

10वीं की बोर्ड परीक्षा में 83.31 प्रतिशत विद्यार्थी पास हो गए हैं। 10वीं और 12वीं कक्षा के आए बोर्ड परिणामों में लड़कियों ने बाजी मारी है। डिप्टी सीएम का कहना है कि राज्य में 52 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। उन्होंने कहा कि 21 दिन के भीतर बॉर्ड की कोपियों की जांच करना चुनौती भरा रहा। इस बार एक साथ 18 फरवीर को 10-12वीं की परीक्षाएं शुरू हुई थीं। 10वीं की परीक्षा 3 मार्च को खत्म हुई। वहीं इंटर की परीक्षा 6 मार्च को समाप्त हुई थी।

CBSE- student

यूपी बोर्ड रिजल्ट चैक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं। इसके बाद 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए संबंधित ऑप्शन पर क्लिक करें। इस कॉल में मांगे गए रोल नंबर और बाकी जानकारी को भर दें। इसके बाद एंटर करने से आपका रिजल्ट दिख जाएगा।

बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। परीक्षा परिणाम आने के बाद विद्यार्थियों को खुशी का ठिकाना नही रहा।

Read More…
LAC tension: बातचीत से नहीं माना चीन तो क्या भारतीय सेना देगी करारा जवाब….
Coronavirus: मानसून से पर्यटकों ने बनाई दूरी! टूरिज्म सेक्टर में ऐसे बढ़ी बेरोजगार की मार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here