उप्र : रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, अब तक 6 की मौत

0
95

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर जाने की घटना में छह लोगों की मौत हो गई। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिवारों के लिए पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल के मालदा से दिल्ली जा रही थी। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि डिब्बों में दो और लोग फंसे हुए हैं। गोयल ने बयान में कहा, “मैंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसे उत्तरी क्षेत्र के रेल सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) करेंगे।”

पुलिस ने बताया कि रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह 6.05 बजे न्यू फरक्का एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस घटना में 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से नौ गंभीर रूप से घायल हैं। सभी घायलों को राय बरेली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना पर शोक जताते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि वह रेल प्रशासन से संपर्क में हैं और अधिकारियों को प्रभावी तरीके से राहत एवं बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी, उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश्वर घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। अभी तक इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अधिकारी ने कहा कि इलाहाबाद और वाराणसी की राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) टीमों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। लखनऊ से एक एनडीआरएफ टीम की जल्द पहुंचने की उम्मीद है। इस घटना के बाद 13 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here