यूपी: पंजाब से लाई गई 40 लाख की देशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

0
121

उत्तर प्रदेश के एटा में अवैध शराब की बरामदगी व अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना पिलुआ पुलिस ने चेकिंग के दौरान ट्रक में छुपाकर ले जाई जा रही 805 पेटी अवैध देशी शराब सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अुनसार, 3 अप्रैल को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात शेर सिंह पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्र में वांछित अपराधी/संदिग्ध वाहन की चैकिंग करते हुए चौकी जावड़ा पहुंचे। टूण्डला की ओर से एक संदिग्ध ट्रक आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस बल ने चेकिंग हेतु रुकने का इशारा किया लेकिन रुकने की बजाय चालक ने ट्रक को तेजी से भगाने का प्रयास किया। पुलिस टीम द्वारा गाड़ी का पीछाकर करीब 100 मीटर की दूरी पर घेराबन्दी कर एक अभियुक्त को मय ट्रक पकड़ लिया गया।

दिल्ली निवासी गिरफ्तार अभियुक्त सजन सिंह बताया कि गाड़ी में पंजाब प्रान्त की देशी अवैध शराब भरी है, जिसे चंडीगढ़ निवासी संजीव सैंगर ने लोड कराकर एटा उ.प्र. में उतारने के लिए भिजवाया है। शराब से भरी ट्रक की प्रत्येक खेप उतारने पर उसे 20 हजार रुपये देने को कहा था। कब्जे में लिये गए ट्रक को चेक किया गया तो उसमें 805 पेटी गैरप्रांतीय देशी शराब बरामद हुई, जिसमें एक पेटी खोलकर देखा तो प्रत्येक क्वार्टर पर “हाई टाइम प्रीमियम व्हीस्की फोर सेल ओनली इन अरूणाचल प्रदेश” अंकित है।

बरामद शराब की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपये है। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 4 फर्जी नम्बर प्लेटें बरामद हुई हैं। पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा ने 15000 रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

इस अवैध धन्धे में संलिप्त अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here