Unlock 3.0: जाने कब तक खुलेंगे महीनों से बंद पड़े सिनेमाघर

0
theater
theater

पिछले काफी समय से कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन किया गया था। हालांकि अब धीरे धीरे सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में कुछ कुछ रियायतें सरकार दे रही है। लेकिन अब भी कुछ इंडस्ट्री ऐसी है जो बंद है जिन पर काम शुरू नहीं हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन यानी बुधवार को भारत सरकार ने अनलॉक-3 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया है। जिसमे कई तरह के नियम जारी किए गहै। अब इसी ​दिशा निर्देश के अनुसार अभी स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवा और सिनेमाहॉल को फिलहाल के लिए बंद रखा गया है। कई लोगों का ऐसा मनना था और उम्मीद थी कि हो सकता है कि सरकार 1 अगस्त से देशभर के सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत दे देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। सरकार ने कुछ बाकी चीजों के साथ सिनेमाघरों को भी बंद रखने की बात कही है। बता दें कि अनलॉक की प्रक्रिया का ये तीसरा चरण 31 अगस्त तक मान्य रहेगा। इसका मतलब ये है कि अभी सिनेमा प्रेमियों को 31 अगस्त तक इंतजार करना होगा। बाकी देखते हैं आगे सरकार का क्या फैसला होता है।

theater

सिनेमाघरों के बंद होने से ना सिर्फ सिनेमाघरों के मालिकों को नुकसान हो रहा है ​बल्कि कई सारे मेकर्स और प्रोड्यूसर्स को भी इसका जबरदस्त नुकसान हो रहा है। भारी नुकसान से बचने ​के लिए इस वक्त फिल्म मेकर्स और प्रोड्यूर्स अपनी अपनी फिल्मों ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज कर रहे है। कुछ समय पहले ही कई सारे ओटीटी प्लेटफार्म ने फिल्मों की रिलीज का ऐलान किया है जो आने वाले दिनों में रिलीज होने वाली है।

theater

वहीं कुछ बड़ी फिल्मों की ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को लेकर आज भी मेकर्स सोच में पड़े हुए है। अगर देश के हालात जल्दी सही नहीं हुए और ऐसे ही सिनेमाघर बंद रहे तो बड़े बजट की फिल्मों को भी मेकर्स ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। बाकी आगे देखते हैं क्या होने वाला है।

नागिन 5 से सामने आया हिना खान का लुक, खुलेंगे बरसों पुराने राज

अभिषेक बच्चन की वेब सीरीज ब्रीद के अगले सीजन की तैयारी कर रहे मेकर्स, अभिनेता ने किया इशारा

सुशांत सिंह सुसाइड केस: अभिनेता की बहन ने पुलिस को सुनाया पूरा किस्सा, खुले कई राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here