Unknown place:भारत में देखने लाय​क कई जगह आज भी अज्ञात है, जानिए इन जगहों के बारें में

0

जयपुर।हमारे देश भारत कई रोमांच, खजाने और आश्चर्य का देश है।हमारे देश में ऐसे कई विशेष स्थान हैं, जिनके बारे में केवल कुछ लोग ही जानते है और जिन्होने इन स्थानों की यात्रा की है। गोवा, लद्दाख और जम्मू कश्मीर अपने आप में अद्भुत हो सकते हैं, लेकिन एक शानदार स्थान पर जाने के बारे में कुछ खास बात है जो कुछ यात्री करते हैं। भारत में अभी भी कई गुप्त स्थान हैं जिन्हें देश में आने वाले यात्रियों द्वारा खोजा जाना बाकी है।आज इस लेख में हम आपको भारत में स्थित कुछ खास अज्ञात स्थानों के बारें में बता रहें है—

चूरू, राजस्थान—
1111 दरवाजों और खिड़कियों के साथ भव्य हवा महल चूरू की रंगीन हवेलियों से घिरा है। यह राजस्थानी शहर उन घरों से भरा है जो 1830 के दशक से अस्तित्व में हैं।लेकिन कई लोग आज भी इस जगह से अंजान है।

इडुक्की, केरल—
इडुक्की पर्यटकों की भीड़ से दूर सबसे खूबसूरत जगहों में से एक खास स्थान है।केरल में स्थित यह जगह सड़क के किनारे हाथियों के लिए बाहर निकलने के संकेत के साथ जंगल में स्थित होने के कारण बेहद कम लोग ही इसके बारें में जानते है।

तारकरली समुद्र तट, महाराष्ट्र
मुंबई से कुछ दूरी पर स्थित प्राचीन समुद्री तट, तारकली आज भी एक अज्ञात स्थान माना जाता है। कारली और अरब सागर के अभिसरण पर स्थित, तारकली जहग पर बेहद कम लोग ही जा पाते है और यह स्थान एडवेंचर प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है जो स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग करना पसंद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here