United Farmers Front ने किसानों को सीमाओं पर लौटने को कहा

0

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच हिंसक झड़प के बाद, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली को समाप्त कर दिया है और प्रदर्शनकारियों से तुरंत संबंधित प्रदर्शन स्थलों पर लौटने की अपील की है। एसकेएम ने एक बयान में कहा, “संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान गणतंत्र दिवस परेड को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है, और सभी प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे तुरंत अपने संबंधित विरोध स्थलों पर लौट आएं। आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा और आगे के कदमों पर चर्चा की जाएगी और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “हम आज की रैली में अभूतपूर्व भागीदारी के लिए किसानों को धन्यवाद देते हैं। हम आज के दिन होने वाली अवांछनीय और अस्वीकार्य घटनाओं की भी निंदा करते हैं और खेद व्यक्त करते हैं।”

बयान के अनुसार, “हमारे सभी प्रयासों के बावजूद, कुछ संगठनों और व्यक्तियों ने मार्ग का उल्लंघन किया है और निंदनीय कृत्यों को अंजाम दिया। असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण आंदोलन में घुसपैठ की। हमने हमेशा माना है कि शांति हमारी सबसे बड़ी ताकत है, और किसी भी उल्लंघन से हमारे आंदोलन को ही नुकसान पहुंचेगा।”

इस बीच, भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने भी मंगलवार को लाल किले पर झंडा फहराने की घटना की निंदा की और दिल्ली पुलिस पर ‘लापरवाही’ का आरोप लगाया।

news source आईएएनएस

SHARE
Previous articleViolence in Delhi : महाराष्ट्र के नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधा, शांति की अपील की
Next articleMahashivratri vrat 2021: महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, होगी लाभ की प्राप्ति
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here