अनोखी परंपरा : शादी के लिए ‘पराई पत्नी’ से यहां मर्द करते हैं ये गंदा काम, जानकर होगी हैरानी !

0
102

दोस्तो दुनियाभर में शादी की काफी सारी परंपराएं होती है जिनके बारे में आपको आज तक पता नहीं होगा मगर आज हम आपको एक ऐसी ही अनोखी परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे तो आइए जानते हैं इस अनौखी परंपरा के बारे में ।

दरअसल, आज हम जिस परंपरा के बारे में बात कर रहे हैं वह पश्चिमी अफ्रिका की वोदाब्बे जनजाति की है । आपको बता दें कि यहां के लोग एक दूसरे की बीवियों को चुराकर शादी करते हैं। इस तरह की शादी इस जनजाति के लोगों की पहचान है। बताया जा रहा है कि इस रिवाज के अनुसार यहां पहली शादी घर वालों की मर्जी से ही होती है मगर दूसरी शादी के लिए पुरूषों को दूसरे की पत्नी को भगना पड़ता है जिसके बाद ही उनकी शादी हो पाती है।

बताया जा रहा है कि इसके लिए यहां पर हर साल गेरेवोल फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। इस त्यौहार के दौरान लड़के अपने चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं और शादीशुदा महिला को रिझाने की कोशिश करते हैं ।

ऐसा करते समय लड़कों के द्वारा इस बात का ध्यान रखा जाता है कि महिला का पति ये सब न देख रहा हो । जब महिला इसके लिए मान जाती है ​तो पुरुष पहले से शादीशुदा महिला को लेकर भाग जाता हैं और बाद में समुदाय के बड़ें लोगों के द्वारा दोनों की शादी करवा दी जाती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here