केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले-इंडियन इकोनॉमी फिर से तेजी से ग्रोथ करने को तैयार

0

दावोस में चल रहे सम्मेलन के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री पीयूस गोयल ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था फिर से तेजी के रास्ते पर चलने को तैयार है। भारत में निवेश के रास्ते भी खुले हैं। ऐसे में भारत में निवेश करने वाले निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिला है।

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल विश्व आर्थिक मंच के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पीयूष गोयल ने भारतीय अर्थव्यवस्था में ग्रोथ देखने को लेकर कहा है। उन्होंने कहा कि सरकार मुक्त व्यापार समझौते पर यूरोपीय संघ और ब्रिटेन के साथ बातचीत को तैयार है। जनवरी के लास्ट तक यूरोपीय संघ से ब्रिटेन अलग होने की उम्मीद है।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री भारतीय इकॉनोमी पर कहा कि भारत में निवेश करने को लेकर निवेशकों में काफी उत्साह है। चीजें एक बार फिर से बेहतर होने लगी हैं। इसके साथ ही अब अर्थव्यवस्था तेजी से ग्रोथ करने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ व्यापार समझौते पर बातचीत को खत्म करने के हम करीब हैं। अगले छह से आठ माह में उसके साथ द्विपक्षीय व्यापार साझेदारी कर सकते हैं। क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी समझौते को लेकर पीयूष गोयल ने अपने विचार रखे और कहा कि असंतुलित व्यापार समझौता था, जो आरसीईपी के सिद्धांतों पर खरा नहीं उतर पाया था। 8 साल पहले उसको लेकर हमने वार्ता शुरू की। उन्होंने कहा कि RCEP भारत के जापान और कोरिया सहित आसियान के 10 देशों के साथ द्विपक्षीय व्यापार समझौते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here