मंदी /उन्नत तकनीक की वजह से बढ़ी देश में बेरोजगारी, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बयान

0
66

जयपुर। देश में इस वक्त भारी मंदी का माहौल है और ऑटो सेक्टर समेत कई सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार है कि इस मंदी को मानने के लिए तैयार ही नहीं है और ऐसे में ही केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का बड़ा तबका मंदी कब झूठ लाने के काम में लगा हुआ है.

आपको बता दें कि ऐसे में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण हो या पीयूष गोयल सभी का नाम इस लिस्ट में शामिल है और अब एक और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी इस सूची में शामिल हो गए हैं.

आठवाली ने रविवार को मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश में तकनीकी एडवांसमेंट होने के चलते उसे भेज बेरोजगारी बढ़ रही है आपको बता दें कि इन दिनों लोग बेरोजगार हो रहे हैं क्योंकि तकनीक में इजाफा हुआ है यह बात आठवाले ने कही है.

वही आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि इन दिनों और लोग बेरोजगार हो रहे हैं क्योंकि नई तकनीक में इजाफा हुआ है और पहले हजार लोग एक फैक्ट्री में काम करते थे लेकिन अब महज ढाई सौ लोगों से ही फैक्टरी का काम हो जाता है और उतने ही लोग टेक्नोलॉजी की मदद से काम कर देते हैं जिससे अब एक आदमी दो मशीनें चला रहा है और अब इसके चलते ही बेरोजगारी बढ़ रही है.

सरकार का बचाव करते हुए अठावले ने स्वीकार किया कि रोजगार मुहैया कराने का अधिकार केंद्र सरकार के कंधों पर है इसके साथ-साथ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार का बचाव करते हुए कहा कि केंद्र सरकार इस और काम कर भी रही है वही आपको बता दें कि अठावले से पहले निर्मला सीतारमण ने कहा था कि युवाओं में ओला और उबर के इस्तेमाल की वजह से ऑटो सेक्टर में मंदी छाई हुई है और इसी के चलते कोई युवा नई कार नहीं खरीद रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here