अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम ने कबूल किया था जुर्म,पूछताछ करने वाले अधिकारी ने किया खुलासा

0
50

जयपुर।भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन से पूछताछ कर चुके पूर्व आईआरएस अधिकारी बी.वी. कुमार ने अपनी किताब में चौकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि डॉन एक सामान्य-सा दिखने वाला डरपोक आदमी है, जिसने स्वीकार किया था कि वह कई अपराधों में शामिल था।

भारतीय सीमा शुल्क विभाग के सुपर कॉप के रूप में प्रसिद्ध राजस्व खुफिया निदेशालय के पूर्व महानिदेशक बी.वी. कुमार ने ये खुलासा अपनी नई किताब ‘डीआरआई एंड द डॉन्स’ में किया है।उनके मुताबिक अंडरवर्ल्ड से जुडे एक अपराधी राशिद अरबा ने उन्हे दाउद इंब्राहिम के शुरूआती ठिकाने के बारे में बताया,जिसने प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार की बहिन से शादी की थी।

बी.वी. कुमार ने आईएनएस से बात करते हुए बताया कि डीआरआई दाउद इंब्राहिम को हिरासत में लेने और उससे पूछताछ करने और उसके खिलाफ सीओएफईपीओएसए के अंतर्गत मामला दर्ज करने वाली प्रमुख एजेंसी थी।बी.वी. कुमार का कहना है कि जब उन्होंने जुलाई 1983 में दाऊद को गिरफ्तार किया था तो गुजरात के उच्च न्यायालय में उस केस की तत्काल सुनवाई के लिए एक याचिका दायर की गई थी।

बी.वी. कुमार के अनुसार उस वक्त दाउद इंब्राहिम की तरफ से अदालत में देश के वरिष्ट अधिवक्त रामजेठमलानी पेश हुए थे।बाद में दाउद को जमानत मिल गई और वह दुबई भाग गया।

बी.वी. कुमार ने अपनी किताब में खुलासा करते हुए बताया कि,’बाद में दाउद ने यह स्वीकार किया कि वह नंबर दो का धंधा करता है।वो मुझसे हिंदी में बात कर रहा था।दता के कार्यलय में करीब आधा घंटा पूछताछ चली और सीओएफईपीओएसए के अंतर्गत दाउद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here