संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता ने कहा, कश्मीर के हालात पर हमारी चिंता बनी हुई है

0
41

जयपुर।   संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता ने कश्मीर की हालत पर चिंता जताते हुए कहा है कि भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं.

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने स्टेशन हजारिका ने मंगलवार को मीडिया से नियमित बातचीत में कहा है कि हम कश्मीर की हालत पर यकीनन चिंतित हैं और लगातार चिंता बनी हुई है उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि कुछ मानवीय सहायता करनी भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के हमारे कुछ कर्मी वहां पर काम कर पा रहे हैं.

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर अभी और जानकारी मिलना बाकी है वही प्रवक्ता के द्वारा न्यू टाइम्स की एक रिपोर्ट के बारे में जब सवाल पूछा गया कि कश्मीर में संचार पूरी तरीके से बंद होने के कारण वहां के लोगों को चिकित्सीय सहायता नहीं मिल पा रही है ऐसे हालात में संयुक्त राष्ट्र जरूरतमंदों की मदद के लिए क्या करने जा रहा है. वही आपको बता दें कि 1 दिन पहले ही नहीं ऑफ टाइम्स की एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू कश्मीर की स्थिति पर अमेरिकी संसद की विदेश मामलों की समिति ने कहा था कि संचार माध्यमों पर पाबंदी लगाने से विनाशकारी प्रभाव पड़ रहा है और अब यह समय आ गया है कि भारत इन प्रतिबंधों को हटा दें.

आपको बता दें कि अगस्त में 5 तारीख को जब भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की अधिकतर प्रावधानों को हटा दिया गया था उससे एक दिन पहले से ही वापस इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है और वहीं कई जगहों पर अभी तक लैंडलाइन और मोबाइल सेवाओं को भी शुरू नहीं कराया गया है ऐसे में अमेरिका ने चिंता जाहिर करते हुए यह बात कही है क्या भारत को सभी प्रतिबंधों को हटा देना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here