उमेश यादव ने ईशांत शर्मा का शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

उमेश यादव ने 68 पारियों के बाद दोबारा पांच विकेट हासिल किए है। इस मामले में उन्होंने ईशांत शर्मा को भी पीछे छोड दिया है। ईशात ने साल 2007 से 2011 के बीच में दो बार पांच विकेट लेने में 53 पारियां लगा दी थी।

0
99

जयपुर. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने 1—0 की बढ़त बना ली है। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 311 रन बनाए । इसके जबाव में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 308 रन बना लिए है। हालांकि टीम इंडिया वेस्टइंडीज के स्कोर से तीन रन पीछे है। लेकिन अभी उसके पास छह विकेट शेष है।


गौरतलब है कि इससे पहले वेस्टइंडीज की पहली पारी में 311 रन बने। वेस्टइंडीज की तरफ से सर्वाधिक रन की पारी रोस्टन चेस ने खेली। रोस्टन चेस ने 106 रन की पारी खेली। चेस ने अपने टेस्ट करियर का चौथा तो भारत के खिलाफ दूसरा शतक लगाया है।


दरअसल टीम इंडिया की ओर से इस पारी में उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी ​की थी। उमेश यादव ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में छह विकेट अपने नाम किए तो वहीं कुलदीप यादव ने तीन विकेट हासिल किए है। वहीं एक विकेट आर अश्विन ने लिया है।

हालांकि उमेश यादव ने इतनी शानदार गेंदबाजी करने के बाद भी उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। उन्होंने एक पारी में पांच विकेट इससे पहले साल 2012 में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में लिए थे। उस मैच में उन्होंने 93 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

दरअसल इस पारी के बाद उमेश यादव ने 68 पारियों के बाद दोबारा पांच विकेट हासिल किए है। इस मामले में उन्होंने ईशांत शर्मा को भी पीछे छोड दिया है। ईशात ने साल 2007 से 2011 के बीच में दो बार पांच विकेट लेने में 53 पारियां लगा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here