एसजी गेंद से उमेश को भी शिकायत, जानिए !

0
50

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के बाद अब तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी एसजी गेंद पर सवाल खड़े किए हैं। उमेश ने कहा है कि यह गेंद काफी जल्दी नरम पड़ जाती है जिससे विकेट लेने की संभावनाएं कम हो जाती हैं। उमेश से पहले कोहली ने कहा था कि एसजी गेंद की क्वालिटी में गिरावट आई है और इसी कारण सभी जगह ड्यूक गेंद का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

उमेश ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को तीन विकेट अपने नाम किए।

मैच के बाद उमेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “एसजी गेंद 20 ओवर के बाद काफी नरम पड़ जाती है जिससे बाद में आने वाले बल्लेबाजों को खेलने में परेशानी नहीं होती। निचले क्रम के बल्लेबाज जानते हैं कि न तो गेंद स्विंग करेगी और न ही इससे रिवर्स स्विंग होगी। आपको कुछ अलग होने का इंतजार करना पड़ता है और लगातार कोशिश करनी पड़ती है। लेकिन आप इतने बड़े मैदान पर ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। यहां एक-दो रन आते रहते हैं।”

उन्होंने कहा, “आप सिर्फ इतना कर सकते हैं कि एक ही स्थान पर गेंदबाजी करें लेकिन फिर आपको लगता है कि कुछ हो नहीं रहा है। गेंद भी स्विंग नहीं कर रही है। जब मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज आते हैं तो गेंद नरम हो जाती है। यह तेजी से नहीं आती इसी वजह से बल्लेबाजी आसान हो जाती है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here