पिछले महीने भारत में टू-व्हीलर कंपनियों का प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर, सेल में आया उछाल

0
65

जयपुर। भारत में अगस्त 2018 टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों के लिए बेहतर रहा है। इस महीने कई कंपनियों के सेल में अपेक्षा से अधिक ग्रोथ हुई है। आपको बता दें कि अगस्त महीने में बजाज और सुजुकी की सेल ने शानदार सेल की है जबकी हीरो मोटोकॉर्प जैसी फेमल कंपनी की सेल औसत रही है। इसके अलावा बात अगर हैवी वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड कि की जाए तो इस कंपनी को भी इस महीने औसत सेल से संतोष करना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार अगस्त 2018 में बजाज ऑटो ने शानदार सेल करते हुए 28 प्रतिशत का ग्रोथ किया है। इस महीने कंपनी ने कुल 362,923 यूनिट्स बेची, जो पिछले साल अगस्त में बेची गई 283,861 यूनिट्स से 28 फीसद ज्यादा है।

इसके अलावा टीवीएस मोटर भी अपने अगस्त महीने के सेल में 8 फीसदी की बढ़ोतरी करने में कामयाब हुआ है। कंपनी ने इस महीने कुल  3, 43,217 यूनिट्स का सेल किया है, जो पिछले साल के अगस्त महीने के सेल 3,17,563 यूनिट्स से 8 फीसद ज्यादा है।

वही अगर हम देश की नंबर वन टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की बात करें तो इस कंपनी को अगस्त महीने अपने सेल में केवल एक फीसदी के बढ़ोतरी से संतोष करना पड़ा है। इस कंपनी ने अगस्त 2018 में मोटरसाइकिल और स्कूटर को मिलाकर कुल 685,057 यूनिट्स का सेल किया है।

वही रॉयल एनफील्ड की सेल में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी तो सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के सेल में शानदार 31 फीसदी की बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि सुजुकी मोटरसाइकिल ने इस महीने कुल 62,446 यूनिट्स का सेल किया है। यह सुजुकी द्वारा एक महीने में बेची जाने वाली सबसे ज्यादा यूनिट्स है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here