इन नेताओं के कम हुए ट्विटर फोल्लोवेर्स

0
46

जयपुर। कुछ समय पहले केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को कुछ लोग ने ट्विटर ट्रोल कर उनके बारे में अभद्र टिपण्णी की थी। इसके अलावा कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को भी ट्विटर पर धमकी मिली थी। जिसके बाद अब ट्विटर ने बहुत से ऐसे अकाउंट को डिलीट कर दिया है जो पिछले काफी समय से काम नहीं लिए जा रहे है और वो अकाउंट जिनके गतिविधि ट्विटर की नजर सही नहीं है और इसका असर ये हुआ है की देश के कई बड़े नेताओं के ट्विटर फोल्लोवेर्स में कमी आई है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं के फोल्लोवेर्स में कमी आई है।

ट्विटर द्वारा अकाउंट डिलीट करने के बाद प्रधानमंत्री के करीब 2 लाख 18 हजार से ज्यादा फोल्लोवेर्स की कमी आई है। वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के में 17 हजार के करीब फोल्लोवेर्स की कमी आई है।

इसके अलावा इन नेताओं के अकाउंट पर फोल्लोवेर्स की भारी कमी आई है

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज –74,132

कांग्रेस नेता शशि थरूर -1,51,509

टीएमसी नेता डेरिक -10,902

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी-41,280

इसके अलावा भारत में ही नहीं पुरे विश्व के कई लोगों में इस तरह से ट्विटर फोल्लोवेर्स में कमी आई है। ट्विटर ने कहा है की इस हफ्ते इस तरह के और भी एकाउंट्स को डिलीट कर सकता है।

आपको बता दे की पिछले काफी समय से ट्विटर पर ट्रॉल्लिंग की समम्स्या है। जिसमें कुछ लोग अपनी पहचान बताए बिना सोशल मीडिया पर एक दुसरे को गाली देते है, अपशब्द का इस्तेमाल करते है।  जिससे ट्विटर को भी अब इन एकाउंट्स को डिलीट करेने का कदम उठाना पड रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here