ट्विटर ने वेब एप्लिकेशन में जोड़ा शेड्यूल और सेव ड्राफ्ट फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

0

जयपुर। लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने वेब एप्लिकेशन के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है। अब यूजर्स अपने ट्विट को शेडयूल औश्र सेव ड्राफ्ट कर सकते हैं। यानि अगर आपके मन कोई विचार है और उसे आप ट्विट करना चाहते हैं।

लेकिन तुरंत नहीं उस कुछ और नया जोड़ के बाद में करना चाहते हैं तो आप उस विचार को या ट्विट को सेव कर सकते हैं और अपने इच्छानुसार ट्विट का समय निर्धारण कर सकते हैं। तो वह विचार शडूयल किये गये समय पर पोस्ट हो जायेगा।

हालांकि कई थर्ड पार्टी एप्लि​केशन इस फीचर का सुविधा देते हैं जिनके जरिए ट्विट को शेडयूल किया जा सकता है। अब ट्विटर ने खुद ही अपने वेब एप्लिकेशन के लिए यह सुविधा शुरू की है। यदि आप अपने वेब संस्करण से ट्विटर का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने ट्वीट को पोस्ट करते समय नए विकल्प मिलेंगे। आप ट्वीट को ड्राफ्ट के रूप में भी सेव कर सकते हैं, और इसे एक निश्चित ता​रीख और समय पर सेव करने के लिए शेड्यूल कर सकते हैं।
यह सुविधा कुछ समय के लिए परीक्षण में रही है और अब ट्विटर के वेब संस्करण पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट कर दि गई है। ट्वीट को शेड्यूल करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को केवल टेक्स्ट लिखने के लिए बॉक्स को खोलना होगा और विकल्पों में से कैलेंडर आइकन चुनना होगा। आप देखेंगे कि आपके समय क्षेत्र के अनुसार तारीख और समय के अनुसार ट्वीट को शेड्यूल करने के लिए एक नई विंडो खुलती है।
ड्राफ्ट सेव करना
वेब संस्करण से एक ट्वीट को सेव के लिए, ट्विटर ऐप के समान ही डायनामिक्स का पालन करें। आपको बस X आइकन को प्रेस करना होगा जैसे कि आप इसे हटाने जा रहे हैं। और ट्विटर आपसे पूछेगा कि क्या आप इसे सेव करना चाहते हैं या इसे छोड़ना चाहते हैं। तो इसे सेव पर क्लिक करें। यह ड्राफ्ट में सेव हो जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here