टीवीएस ने देश के रक्षकों को समर्पित की अपनी सबसे सस्ती बाइक, लुक देख दिवाने हो जाएंगे आप

0
175

जयपुर। देश की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल कंपनियों में से एक टीवीएस मोटर कंपनी ने अपनी कम्यूटर मोटरसाइकिल सेगमेंट में टीवीएस स्टार सिटी प्लस का कारगिल एडिशन को लॉन्च किया है। भारतीय सेना को समर्पित इस खूबसूरत बाइक की कीमत 54,399 रूपये एक्स शोरूम रखा गया है।

कंपनी का कहना है कि उसने यह एडिशन भारतीय सैनिक की भावना और दृष्टिकोण को समर्पित किया है, जो प्रत्येक भारतीय नागरिक में रहता है। बता दें कि स्टार सिटी प्लस कारगिल एडिशन हिमालय के बर्फीली चोटियों से प्रेरित है, जो कि भारतीय सैनिकों की फौलादी इरादों, दृढ़ निश्चय और अनुशासन के साथ कारगिल युद्ध के जीत को दर्शाता है।

इस स्पेशल एडिशन बाइक में डुअल-टोन कलर स्कीम में व्हाइट और ग्रीन कलर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है। इस मोटरसाइकिल के पीछे एक ‘कारगिल प्रतीक’ का भी इस्तेमाल किया गया है जो भारतीय सेना के  अदम्य भावना को दर्शाता है। यह नई स्टार सिटी प्लस नजदीक से देखने पर कलर टोन व्हाइट (नेवी), ग्रीन (आर्मी) और ब्लू (एयर फोर्स) के साथ शानदार दिखाई पड़ता है। भारतीय सेना से प्रेरित इस बाइक को सार्वजनिक रूप से लॉन्च किया गया है यानी यह बाइक आम नागरिकों के लिए लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि टीवीएस कंपनी द्वारा इस बाइक में केवल कॉस्मैटिक अपडेट्स किए है। यह बाइक अब भी अपने मौजूदा वर्जन की तरह ही 110 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आता है। यह इंजन इस बाइक को मैक्सिमम 83 बीएचपी की पावर 8.7 न्यूटन मीटर का शानदार टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here