कृष्ण जन्मा​ष्टमी स्पेशल: श्री कृष्ण पर आधारित हैं छोटे परदे के ये मशहूर शो

0

देश भर मे आने कल यानी 11 और 12 अगस्त को कृष्ण जन्मा​ष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में पूरे देश में इसको लेकर ढेर सारी तैयारिया चल रही है। इस खास मौके पर हम आपको उन टीवी शोज के बारे में बताने जा रहे है जो कृष्ण पर आधारित है। इन सभी टीवी शो में अलग अलग कलाकारों ने श्री कृष्ण का किरदार परदे पर निभाया है। तो आपको इन टीवी शो में कौन सा सबसे ज्यादा पसंद आया है आप हमे अपने कमेंट के जरिए बता सकते है। आइए जानते हैं श्री कृष्ण पर आधारित इन टीवी शो के बारे में —

महाभारत
बीआर चोपड़ा की महाभारत को हाल ही में टीवी पर फिर से प्रसारित किया गया था। जिसको इस लॉकडाउन के समय में लोगों की तरफ से काफी पसंद किया गया था। 90 के दशक के मशहूर महाभारत में नीतीश भारद्वाज ने परदे पर श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। जो सभी को पसंद आया था। उनकी लोकप्रियता इतनी थी कि वो जहां भी जाते थे लोग उनके पैर भी छूते थे। नीतीश भारद्वाज टीवी की दुनिया का एक जाना माना नाम है।

श्री कृष्णा
रामायण बनाने वाले रमानंद सागर ने कृष्णा पर आधारित एक टीवी शो का भी निर्माण किया है जिसका नाम श्री कृष्णा है। जिसका प्रसारण लॉकडाउन के दौरान किया था। इस शो में श्री कृष्णा का किरदार स्वप्निल जोशी ने निभाया था जो उनका युवा कृष्ण का था। स्वप्निल जोशी टीवी के मशहूर अभिनेता है उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया है लेकिन उनका कृष्णा का रोल सभी को पसंद आया था।

अर्जुन
मशहूर टीवी शो अर्जुन में सर्वदमन डी बनर्जी ने कृष्णा का किरदार निभाया था। इसके अलावा वो श्री कृष्णा, जय गंगा मैया और ओम नम: शिवाय में भी कृष्णा का किरदार परदे पर निभा चुके है। हालांकि अब वो टीवी की दुनिया से दूर हो गए है।

महाभारत
सौरभ राज जैन ने आज के दौर के महाभारत में परदे पर श्री कृष्णा का किरदार निभाया ळै। जो 2013 में प्रसारित किया गया था। उनका ये किरदार सभी को पसंद आया था। उन्होंने कृष्णा के रोल से लोगों का दिल जीत लिया था।

द्वारकाधीश
श्री कृष्ण पर आधारित टीवी शो द्वाराकाधीन में विशाल करवाल कृष्णा के रोल में नजर आए थे। इस टीवी शो को हर घर में पसंद किया गया था। जब ये शो टीवी पर आता था लोग काम छोड़कर टीवी के सामने बैठ जाते है।

चाहिए विद्युत जामवाल जैसी मस्कुलर बॉडी तो अभिनेता ने शेयर किया अपना एक्सरसाइज सीक्रेट

चौथी बार इस अभिनेता के साथ रोमांस करती हुई नजर आएंगी Deepika Padukone

जल्द शुरू होगी आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग, टर्की रवाना हुए अभिनेता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here