अयोध्या की आग में निरंतर उन्माद का घी डाल रहा टीवी मीडिया

0
55

जयपुर। राम जन्म भूमि अयोध्या बाबरी मस्जिद मामला लंबे समय से अटका पड़ा है पर एक बार फिर चुनाव नजदीक आते आते यह मुद्दा मीडिया में और नेता और साधु-संतों में चर्चा का विषय बन चुका है नेताओं का राम मंदिर पर राजनीति करना समझ आता है साधुओं का इसके प्रति जुड़ा व्यवहार समझ आता है लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरीके से मीडिया ने अयोध्या के मामले में आग में घी डालने का काम किया है.

आज लगातार मीडिया देश के बड़े-बड़े अहम मुद्दों को छोड़कर अपने टीवी शोज में लगातार राम मंदिर और बाबरी मस्जिद पर अड़े इस मुद्दे पर बहस करता है डिबेट करता है और अंत में नतीजा कुछ नहीं निकल पाता क्योंकि इसका नतीजा कोर्ट से निकलना है इस तरह की की बहस से आम जनता को गुमराह करने की कोशिश करी जा रही है और इसके अलावा असल मुद्दों से आम जनता का मुद्दा भटका या जा रहा है.

आप आज की तारीख में कोई भी न्यूज़ चैनल खोले और आपको उस पर इसी विषय पर बहस करते हुए लोग दिखाई दे देंगे लगातार इस विषय पर बहस होना इस विषय में कोई मदद नहीं देगा अब इस विषय में बहस के लिए सिर्फ नेताओं को नहीं बल्कि साधु महात्माओं को भी बैठाया जाने लगा है.

इस तरीके से राम मंदिर का मुद्दा टीवी पर लगातार दिखाकर ठीक तरीके से आज टीवी इस मुद्दे में घी डालने का काम कर रहा है और इसके निजात पाने के लिए कुछ भी इस नतीजे से नहीं मिला जा सकता है.

आज जरूरत है कि हमारा मीडिया इस राम मंदिर बाबरी मस्जिद के मामले से ऊपर उठे और कोर्ट के निर्णय का इंतजार करें वहीं इस देश में कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर सवाल किए जाना जरूरी है उन सवालों को उठाया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here