हल्दी और एलोवीरा है हर स्किन की प्रोब्लंस का अंत साथ ही देता है बेदाग त्वचा भी

हर कोई चाहता है की उसकी स्किन बहुत ही खूबसूरत लगे बेदाग रहे । पर आज कल का बढ़ता प्रदूषण काम और परिवार का तनाव हमारे लिए सेहत ही नहीं स्किन भी कई परेशानी लेकर आता है ।

0
234

 

जयपुर । हर कोई चाहता है की उसकी स्किन बहुत ही खूबसूरत लगे बेदाग रहे । पर आज कल का बढ़ता प्रदूषण काम और परिवार का तनाव हमारे लिए सेहत ही नहीं स्किन भी कई परेशानी लेकर आता है । इसके कारण युवा वर्ग को भी कम उम्र मेन ही स्किन की कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

आज हम आपको आपकी इस गंभीर परेशानी का बहुत ही शानदार बहुत ही अच्छा बिना किसी खर्च का नुस्खा बताने जा रहे हैं । आज हम जो नुस्खा बताने जा रहे हैं वह ना सिर्फ आपकी स्किन को परेशानियों से बचाएगा बल्कि आपकी स्किन की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देगा ।

खूबसूरत, बेदाग और चमकते चेहरे की ख्वाहिश में लड़कियां क्या-क्या ट्राई नहीं करतीं। महंगे-महंगे कॉस्मेटिक्स के अलावा घरेलू नुस्खों तक के जरिए स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने की कोशिश की जाती है। इनमें से कुछ तरीके तो काम कर जाते हैं, लेकिन कुछ नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि हर तरह का पैक या मास्क हर तरह की स्किन पर काम नहीं करता।  ऑइली स्किन पर जो फेस मास्क ज्यादा इफेक्टिव होगा, जरूरी नहीं कि ड्राई या नॉर्मल स्किन पर भी वैसा ही काम करे।

ऐलोवेरा की एक पत्ती लें और उससे गूदा निकालकर मिक्सर में डालें। 2 चुटकी हल्दी और 1 नींबू का रस डालकर पीस लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाएं और 1 घंटे के लिए चेहरे को ऐसे ही छोड़ दें। एक घंटे बाद पानी की कुछ बूंदें हाथ पर लेकर चेहरे की मसाज करें और फिर साफ पानी से धो दें। इस पैक को हफ्ते में कम से कम 4 दिन लगाएं। कुछ ही हफ्तों में चेहरे पर ग्लो तो दिखेगा ही दाग-धब्बे भी गायब हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here