ट्रंप ने अपने अधिकारियों से पूछा, अमेरिकी सीमा पर कितने पाकिस्तानी पकड़े गए, तो मिला ये जवाब

0
127

जयपुर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी टेक्सास यात्रा के दौरान कानून प्रवर्तन एजेंसियों से अजीब तरह का सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सीमा में इस सप्ताह  अवैध रूप से अमेरिका मे प्रवेश करने का प्रयास करते कितने पाकिस्तान के लोगों को पकड़ा है। इससे पहले ट्रंप को सूचना मिली थी। कि अमेरिकी सीमा मे विभिन्न दक्षिण एशियाई देशों के लोग अवैध रूप से घुसने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं ट्रंप के सवाल को लेकर कानून प्रवर्तन एजेंसी के ऑफिसर ने मामले संबंधी जानकारी दी।

साथ ही एक दिन पहले सीमा में घुसने का प्रयास करते पकड़े गए लोगों का ब्यौरा दिया। ओर कहा कि ‘‘अभी तक 41 अलग-अलग देशों के लोगों को हिरासत में लिया है। दे अवैध रूप से सीमा मे प्रवेश की कोशिश कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर अन्य देशों से आए करीब 133 लोगों को हिरासत में लिय़ा गया है।

मामले की जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि इनमे से कुछ भारत के नागरिक भी है। बता दें कि जब अधिकारी मामले की जानकाकरी राष्ट्रपति को दे रहे थे तो इस दौरान उन्होने रोककर पूछा कि पाकिस्तान के कितने व्यक्ति थे।Image result for अमेरिकी सीमा में अवैध प्रवेश

जहां अधिकारी ने ट्रंप को बताया कि पाकिस्तान के दो अधिकारी थे। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिका मे अवैध प्रवेश को रोकने के लिए सख्त दिखाई दे रहै है। उनका कहना है कि देश की सुरक्षा के लिए अवैध प्रवेश को रोकना होगा। इसके लिए वह सीमा पर दीवार बनाने पर अड़े हुए है.Related image

जिसके चलते डेमोक्रेटस से सहयोग की अपील भी कर रहे हैं। साथ ही इस विवाद के चलते अमेरिका मे पिछले तीन सप्ताह से शटडाउन भी चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here