Truecaller जल्द ही भारत में शुरू करेगा वीओआईपी कॉलिंग सेवा, जाने क्या है वीओआईपी..

0
36

जयपुर। Truecaller जो कि ऐप कॉलर आईडी, इंस्टेंट मैसेजिंग, एसएमएस, वीडियो कॉलिंग और Truecaller पेमेंट जैसी सेवाएं प्रदान करता है। अब Truecaller वीओआईपी (वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) कॉलिंग सर्विस का परीक्षण कर रहा है। जिसके जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।
जानिये क्या है वीओआईपी
वीओआईपी का मतलब होता है वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल, इस फीचर की मदद से आप इंटरनेट डेटा की मदद से वॉयस कॉल कर पाएंगे। यह फीचर गूगल डुओ और व्हाट्सएप वॉयस कॉल के समान है। टेलीकॉमटॉक ने बताया कि वीओआईपी सुविधा फिलहाल अपने पायलट प्रोग्राम में है। वहीं आगे बताया गया की Truecaller वॉयस कॉल उच्च गुणवत्ता की होंगी। रिपोर्टें आगे बताती हैं कि यह सुविधा वर्तमान में केवल Truecaller Premium उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यदि आपको यह सुविध मिलती है तो आप देखेंगें की Truecaller ऐप ओपन करने पर आपको वॉयस बटन दिखाई देगा जिसे टैप करने पर वीओआईपी वॉयस कॉल शुरू हो जाता है। यह सुविधा उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकती है जो नेटवर्क के मुद्दों या वॉयस कॉल बैलेंस की कमी का सामना करते हैं। आपको बता दे दें की वीओआईपी द्वारा वॉयस काल करने के लिए आपको वाई-फाई या इंटरनेट की आवश्यकता पड़ेगी।
अब कंम्पनी द्वारा यह स्पष्ट नहीं किया गया है की कंम्पनी भारत में इस सेवा को कब से शुरू करेगी। आपको जानकारी दे दें की फेसबुक और व्हाट्एप इस सुविधा को पहले से की भारत में शुरू कर चुके हैं। इसके अलावा गूगल डिओ, आईएमओ द्वारा भी आप इंटरनेट की मदद से वॉयस कॉल कर सकतें हैं।

true caller
true caller

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here