गणित में बच्चों के प्रदर्शन पर निगरानी करेगा ‘ट्रू मैथ’ ऐप

0
339

गणित की पढ़ाई कर रहे छात्रों के अभिभावकों को अब अपने बच्चों के प्रदर्शन पर निगरानी रखने में मदद करने के लिए ‘ट्रू मैथ’ ऐप्लिकेशन लॉन्च किया गया है, जो उन्हें दैनिक आधार पर बच्चों के प्रदर्शन के बारे में सूचित करेगा। इस ऐप की मदद से अभिभावकों को अपने बच्चों की कमजोरियों को पकड़ने में मदद मिलेगी। ऐप की मदद से अभिभावक यह जान सकेंगे कि बच्चे ने स्कूल में कोई क्लास अटेंड की या नहीं। साथ ही वह असाइनमेंट और टेस्ट भी देख सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि बच्चों ने क्लास में कितने सवाल सही हल किए हैं। इसके अलावा वे पढ़ाई में प्रदर्शन की तुलना कर सकते हैं। बच्चों के रोजाना का होमवर्क चेक कर सकते हैं। टीचरों के संपर्क में रह सकते हैं और क्लास और टेस्ट का शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

‘ट्रू मैथ’ के संस्थापक सचिन गुलाटी ने कहा, “ट्रू मैथ के माध्यम से हम सब्जेक्टिव नजरिए से छात्रों को गणित पढ़ाते हैं, जिसमें बेहतरीन ऑफलाइन क्लासरूम के माहौल का मॉडल फॉलो किया जाता है। ट्रू मैथ पैरंट ऐप एक अनोखा ऐप है, जो ऑनलाइन लर्निग की बहुत बड़ी समस्या को हल कर पैरंट्स को बच्चों की पढ़ाई में परफॉर्मेस, होमवर्क के स्टेटस, क्लास में हाजिरी और लर्निग सेशन में बच्चे की गतिविधि के बारे में अपडेट रखता है।”

ट्रू मैथ के संस्थापक और अनुभवी आईआईटी टीचर को मैथ्स पढ़ाने का करीब 20 साल का अनुभव है। उनका मानना है कि फोटग्राफिक लर्निग प्रोसेस को दोहराने से कहीं ज्यादा अच्छा तरीका यह है कि बच्चे गणित के सवालों को हल करने के तरीके को समझे और थ्योरम को याद रखे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here