‘ट्रक एग्रीगेटर्स’ किसानों को ‘मंडियों’ से जोड़ सकते हैं: मोदी

0

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने सोमवार को मंत्रियों से तकनीक का इस्तेमाल करने और किसानों को मंडियों से जोड़ने के लिए ऐप-आधारित कैब सेवाओं की तर्ज पर ‘ ट्रक एग्रीगेटर्स ‘ का इस्तेमाल करने जैसे नए समाधान तलाशने को कहा ।ट्रक एग्रीगेटर्स किसानों को अपनी उपज को खेतों या पंजीकृत गोदामों से सस्ती लागतों पर और परेशानी रहित तरीके से कृषि उत्पादों के परिवहन में मदद कर सकते हैं। मोदी के सुझाव केंद्रीय मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत के दौरान आए।

Coronavirus: PM Modi asks ministers to ready plans for slow exit ...हालांकि भारत में कुछ ट्रक एग्रीगेटर हैं, वे उन किसानों के बीच लोकप्रिय नहीं हैं, जिन्हें अभी भी स्थानीय ऑपरेटरों पर निर्भर रहना पड़ता है। केंद्र ने पिछले सप्ताह अपने राष्ट्रीय कृषि बाजार पोर्टल ( ई-एनएएम ) में नई विशेषताओं को लॉन्च करके परेशानियों को कम करने की कोशिश की थी ।

Coronavirus in India: PM takes wage lower, suggests lengthy battle ...ई-एनएएम व्यापारियों को ट्रांसपोर्टरों का एक डेटाबेस प्रदान करता है। नए लॉन्च किए गए फीचर्स के तहत, ट्रेडर्स अब लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर की वेबसाइट पर नेविगेट करने के लिए लिंक का इस्तेमाल कर सकेंगे और प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए उपयुक्त सेवाओं का चयन कर सकेंगे। इस उद्देश्य के लिए 3,75,000 से अधिक ट्रकों को जोड़ा जाएगा।

Revamp scheme for 22,000 rural haats drags a year after its ...प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार चल रही फसल कटाई के मौसम जो के साथ मेल खाता में किसानों को हर संभव सहायता प्रदान करेगा लॉकडाउन अवधि। उन्होंने आदिवासी उत्पादों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीति तैयार करने की आवश्यकता को भी रेखांकित किया ताकि स्वदेशी आदिवासी आबादी की आय का स्रोत बरकरार रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here