ट्रॉन्क्स मोटर्स ने लॉन्च की अपना पहली इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए इसकी खासियत

0
51

जयपुर। आजकल भारत में सभी कंपनियां इलेक्ट्रिफिकेशन के दौर से गुजर रही है। देश में फोर-व्हीलर, टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर निर्माता कंपनियां सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम कर रही है। अब स्मार्टरॉन कंपनी ट्रॉन्क्स मोटर्स ने भारत में अपनी पहली स्मार्ट क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक का नाम ट्रॉन्क्स वन रखा है।

हम आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत 49,999 रुपये रखी गई है जो दो कलर – मैग्मा रेड और पैसिफिक ब्लू में उपलब्ध है। इस बाइक की लिमिटेड यूनिट्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है, जिसे कंपनी 16 जुलाई से डिलिवर करने जा रही है।

कंपनी दावा कर रही है कि ट्रॉन्क्स वन 25 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार पर पावरफुल राइडिंग कर सकती है। इस क्रॉसओवर बाइक में मल्टीपल राइडिंग मोड्स और वर्चुल गियर्स के साथ 3 इलेक्ट्रिक गियर्स और 6 स्पीड शीमानो शिफ्टर्स दिए गए हैं, जिसके चलते रेंज और स्पीड को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं।

हम आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसमें ट्रॉन्व्क्स वन में प्रीमियम AEROGRADE एलॉय फ्रेम घातू का इस्तेमाल किया गया है जो एयरक्रॉफ्ट बनाने के काम में लाया जाता है। इस घातू का इस्तेमाल होने से यह बाइक यह काफी हल्का और मजबूत हुआ है।

हम आपको बता दें कि ट्रॉन्क्स वन में लाइटवेट और डिटेचैबल 36 वी 13.6 एएच लिथियम 500 वॉट की बैटरी के साथ 250 वॉट रियर हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है। कंपना दावा करती है कि यह बाइक थ्रोलर मोटर प्रति चार्ज पर 50 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here