भारत बंद: त्रिपुरा पुलिस ने 300 कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया

0
502

जयपुर। त्रिपुरा पुलिस ने लगभग 300 कांग्रेस नेताओं और समर्थकों को सरकारी कार्यालयों में घुसपैठ करने से रोकने के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस अधीक्षक सुब्रत चक्रवर्ती का कहना है कि त्रिपुरा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा और वरिष्ठ नेता गोपाल चंद्र राय उन लोगों में से है जिन्हें हिरासत में लिया गया है।

आपको बता दे की सोमवार को कांग्रेस देश भर में पेट्रोल के बढ़ते दामो कको लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। जिसका मिला जुला असर दिखाई दे रहा है।

बताया जा रहा है की प्रदेश में दुकानें, व्यापार प्रतिष्ठानों और शैक्षिक संस्थान बंद है, जबकि सरकारी कार्यालय खुले है लेकिन कई कर्मचारियों इस बंद के चलते दफ्तर नहीं आए है। वहीं राज्य संचालित बसें चल रही नहीं है।

वहीं इस बंद को लेकर कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प की खबरे आई है। वहीं मुंबई में  मनसे, कांग्रेस और एनसीपी कार्यकर्ता ठाणे में पूर्वी एक्सप्रेस राजमार्ग के साथ किशोर हाथ नाका में यातायात को अवरुद्ध किया। विरोधियों ने सोमवार सुबह से बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट उपक्रम की कम से कम 14 बसों को बर्बाद कर दिया है।

आपको बता दे की सोमवार को ईंधन की कीमतों में वृद्धि जारी रही, मुंबई में 0.23 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के साथ पेट्रोल की कीमत 88.12 रुपये प्रति लीटर । डीजल की कीमत बढ़कर 77.32 रुपये हो गई, जिसमें  कि 0.23 रुपये की वृद्धि हुई। दिल्ली में, पेट्रोल के एक लीटर की कीमत 80.73 रुपये थी, जो कि 0.23 रुपये प्रति लीटर बढ़ी जबकि लीटर डीजल 72.83 रुपये के लिए उपलब्ध है, जो 0.22 रुपये की वृद्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here