Traveling Spot:यह दुनिया की सबसे साफ पानी की झीलें, जिनकी आप एक बार करें सैर

0

जयपुर।विश्व में कई ऐसी जगह है, जो कि हर किसी का अपनी तरफ आकर्षित करती है।ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको दुनिया के बेहद साफ पानी वाली कुछ खास जगहों के बारें में बता रहें है, जो कि कांच के समान पानी वाली है।यह जगह पर्यटकों को आकर्षण का केंद्र मानी कई है और हर साल पर्यटक इन झीलों का आनंद लेने के लिए आते है।

पुतरूरू ब्लू स्प्रिंग, न्यूजीलैंड—
न्यूजीलैंड के पुतरुरु ब्लू स्प्रिंग एक बेहद साफ पानी वाली झील है जहां पानी को जमीन से छानने में 100 साल तक का समय लगता है और इस तरह यह धरती पर सबसे शुद्ध रूप में दिखाई देता है।हाल ही यहां की परिषद ने इसमें तैराकी पर प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन आप अभी भी इसे ऊपर से देख सकते हैं।

सुआ महासागर— अपोलू द्वीप
समोआ में ज्वालामुखीय अपोलू द्वीप पर अविश्वसनीय सुआ महासागर की खाई, एक 98 फीट गहरी है।इसका पानी क्रिस्टल की तरह बेहद की स्पष्ट दिखाई देता है।हर साल पर्यटक इस महासागर में छलांग लगाने आते है।

हैवलॉक द्वीप, भारत—
भारत के बंगाल की खाड़ी में स्थित हैवलॉक द्वीप का पानी में इतना साफ है कि यदि एक हाथी इसमें चल जाए तो आप उसे पानी के अंदर स्पष्ट तौर पर देख सकते है।

आइसबर्ग, आइसलैंड—
आइसबर्ग आइसलैंड के जोकुलसरलोन में एक रात में पिघल जाता है, जो इसका पानी शीशे की तरह दिखाई देता है।

वेरजस्का नदी, स्विटजरलैंड—
स्विटज़रलैंड की महान वेरज़स्का नदी का पानी बेहद साफ है।इस नदी का पानी कांच की तरह होने कारण तैराक इसके पानी के अंदर फोटोग्राफी का आनंद लेते है।

स्टार समुद्र तट, फिलीपींस—
स्टार समुद्र तट, फिलीपींस के एल निदो में स्थित है, दुनिया भर में सबसे प्राचीन स्नॉर्कलिंग स्पॉट में से एक के रूप में यह जगह काफी प्रसिद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here