Travel: Tunisia पर्यटन सीजन को बचाने के लिए कोविद -19 उपायों को आसान बनाता है

0

ट्यूनीशिया ने शुक्रवार को कहा कि उसे अपने आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण गर्मियों के पर्यटन सीजन को बचाने की उम्मीद है क्योंकि उसने कोविद -19 प्रतिबंधों को कम करने, कर्फ्यू और क्षेत्रों के बीच यात्रा पर प्रतिबंध सहित ढील देने की घोषणा की। पर्यटन, विमानन और निर्यात जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर संकट के प्रभाव के कारण, ट्यूनीशियाई अर्थव्यवस्था पिछले साल 8.8% तक सिकुड़ गई।

पर्यटन मंत्री मोहम्मद अम्मार ने संवाददाताओं को बताया, “इन नए उपायों के साथ, टूर ऑपरेटरों के लिए यात्रा स्पष्ट हो गई है … मुझे लगता है कि सीजन मई और जून में शुरू हो सकता है।” उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह होने वाले एक बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत के साथ, ट्यूनीशिया पर्यटक मौसम को बचाने में सक्षम होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि इससे रात का कर्फ्यू कम हो जाएगा, आगंतुकों के लिए संगरोध रद्द कर दिया जाएगा और 8 मार्च से शहरों के बीच आवाजाही पर प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा। ट्यूनीशिया के पर्यटन राजस्व में 2019 की तुलना में 2020 में 65% की गिरावट आई और यह लगभग 746 मिलियन डॉलर हो गया।

यात्रा प्रतिबंध और दुनिया भर में उपन्यास कोरोनावायरस के प्रसार ने ट्यूनीशिया के अधिकांश होटलों को बंद कर दिया और पर्यटन क्षेत्र में हजारों श्रमिकों को अपनी नौकरी खोनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here