Travel tips:आप खूबसूरत नजारों का आनंद लेने के लिए उत्तराखंड के इस हिल स्टेशन की करें सैर

0

जयपुर।आप यदि इस सर्दी के मौसम में छुट्टी किसी हिल स्टेशन का आनंन लेना चाहते हैं, तो आप रानीखेत जा सकते हैं। यह उत्तराखंड राज्य का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है।यह हिमालय की पहाड़ियों और जंगलों में बसा बेहद ही आकर्षक व खूबसूरत स्थान है।यहां का शांत वातावरण और प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को आकर्षित करती है। यहां की हवा आपके मन को ताजगी देती है।यह अंग्रेजी शासन काल में विकसित किया गया बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है, जहां आप प्राकृतिक नजारों का आनंद ले सकते है।

रानीखेत बेहद आकर्षक हिल स्टेशन—
उत्तराखंड में रानीखेत बेहद ही आकर्षक हिल स्टेशन है।यहां पर भारतीय सेना का कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर संग्रहालय भी है, जो सेना के गौरवशाली इतिहास और ऐतिहासिक विशालता को प्रदर्शित करता है।आप यहां भारतीय सेना के गौरवशाली इतिहास बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते है।रानीखेत के पास बना कालिका मंदिर और बीयर डेम पर्यटकों आकर्षित करता है।रानीखेत के हरे भरे जंगल सर्दी के मौसम में बर्फ से ढक जाते है, जिस रानीखेत के पहाड़ों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है।

रानीखेत में भारत का सर्वश्रेष्ठ गोल्फ कोर्स—
आप यदि गोल्फ खेलने के शौकीन हैं, तो अपना यह शौक रानीखेत की सैर के दौरान भी पूरा कर सकते हैं।रानीखेत को भारत के सर्वश्रेष्ठ गोल्फ कोर्स के लिए जाना जाता है।यहां आप कम लागत में बहुत सारे गोल्फ स्विंग ट्रेनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा रानीखेत में कई दर्शनीय स्थानों में झूला देवी मंदिर बहुत लोकप्रिय और प्राचीन है।ऐसे में आप इस सर्दी के मौसम में रानीखेत हिल स्टेशन की सैर कर अपनी छुट्टियों को प्राकृतिक वातावरण में बीता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here