Travel tips:इन परेशानियों के कारण यात्रा करने वालों को घुमने जाने से होती नफरत

0

जयपुर।लॉकडाउन में दी जा रही छूट के बाद अब धीरे—धीरे पर्यटन को बढ़ावा मिलने लगा है और लोगों कई जगहों पर घुमने जाने का प्लान बना रहे है।लेकिन कई बार यात्रा प्रेमी होने के बावजूद भी लोग कुछ परिस्थितियों में घुमने जाने से नफरत करते है।जानिए उन वजहों को जिनके कारण यात्री प्रेमी, यात्रा करने से नफरत करते है—

पर्यटक स्थनों पर उमड़ती भीड़—
अधिकांश पर्यटक कम भीड़ वाले स्थानों को पसंद करते हैं, इसलिए विशेष रूप से शीर्ष विश्व देशों के अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए ऐसी जगह पर जाने का मन नही करता है, जहां पर भीड़ अधिक रहती है।

आवागमन के लिए अति भुगतान की परेशानी—
यात्रा प्रेमियों को कुछ विशिष्ट देशों में स्थानीय लोगों की तुलना में किसी ना किसी तरह से अधिक खर्च करना पड़ता है। एक अंतरराष्ट्रीय यात्री होने के नाते, यह कुछ पारंपरिक वस्तुओं के लिए हो सकता है या आवागमन के लिए अधिक खर्च होता है।ऐसे में यात्रा प्रेमी होने के बावजूद भी कई लोग यात्रा को रद्द कर देते है।

टिकटों के लिए होने वाली परेशानी—
अंतिम घंटों में टिकट खरीदना हमेशा कुछ अतिरिक्त पैसे बहाएगा और इसलिए कोई भी इसका आनंद नहीं लेगा। एक हवाई टिकट पर उच्च खर्च करने से नफरत होगी, क्योंकि इससे बचत करते समय यात्रा के दौरान कुछ अन्य मजेदार गतिविधियों में उपयोग करने में सक्षम होगा।लेकिन होटल और उड़ानों की उन्नत बुकिंग से यात्रा में अरुचि और नफरत होने लगती है।

यात्रियों को ट्रैक किया जाता है
कुछ स्थानों पर यात्रियों के लिए वास्तव में बदतर होते है, जहां पर उनको ट्रैक किया जाता है। कुछ स्थानों की सुरक्षा और नीतियों से अत्यधिक खतरा है। यात्रियों को समझने और उनका पालन करने के लिए कुछ संस्कृतियां वास्तव में चुनौतीपूर्ण हैं, जबकि कुछ नियम अज्ञात होते हैं।जिनके कारण कई बार यात्रा प्रेमी होने के बाद भी ट्रैवलिंग करने से नफरत होने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here