Travel:मसूरी के कॉटेज से आप बादलों और हिमालय के दृश्य का लाभ उठाएं

0

जयपुर।भारत में पर्यटकों को सबसे अधिक आकर्षित करने वाली जगहों में से एक मसूरी है, जो कि हिमालय के अद्भूत नजारों के लिए जानी जाती है।मसूरी के लुभावने औपनिवेशिक कॉटेज से आप हिमालय की सुदंरता को निहार सकते है। देवदार एस्टेट में विस्टा रूम यहां के पहाड़ों से ऊँचा है, जो शहर के हलचल से बहुत दूर है। मसूरी मॉल रोड से लगभग कुछ किमी की दूरी पर स्थित, देवदार एस्टेट पूरी तरह से शांति के बीच एक सामाजिक रूप से दूर रहने के लिए एक अद्वितीय स्थान है।यहां बने कॉटेज अपने मेहमानों के लिए बिल्कुल मनोरम एशियाई नाश्ता परोसते है।

हिमालय के बीच में शांत प्रिय स्थान—
मसूरी हिमालय के बीच में बसा बेहद ही शांत प्राकृतिक स्थान है।मसूरी में देवदार एस्टेट में दो आरामदायक कॉटेज शामिल हैं और यह 20 एकड़ में फैला हुआ है।यह प्रत्येक कॉटेज में दो बेडरूम हैं, एक भूतल पर और दूसरा पहली मंजिल पर। लकड़ी के फ़र्श वाले कमरों में शानदार कांच की खिड़कियाँ हैं, जो अद्भुत हिमालय का सीधा दृश्य दिखाने में मदद करती है।यहां से आप क्लाउड-क्लैड पहाड़ो के नजरे का आनंद ले सकते है।इन कॉटेज में एक रात रहने के किराया 6000 हजार रूपऐं प्रति रात के करीब है। कॉटेज में एक विशाल लॉन के लिए निजी निकास हैं। अतिरिक्त शुल्क पर, विला कर्मचारी लॉन पर अलाव और बारबेक्यू की व्यवस्था भी कर सकते हैं।

बढ़ा सकते अपना रोमांच—
आप इन कॉटेज से यहां के सूर्योदय और सूर्यास्त का बेहद आकर्षक नजरे का भी आनंद ले सकते है। रिसॉर्ट के आस-पास के क्षेत्रों में पर्यटकों की साहसिक गतिविधियों के लिए ट्रेकिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, पैराग्लाइडिंग, रैपेलिंग आदि की भी व्यवस्था की गई है, जो आपके रोमांच को और बढ़ा सकती है।आप एक केम्प्टी फॉल्स, केलॉग चर्च, मसूरी झील, गनहिल पॉइंट और कई अन्य पर्यटक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here