अगर आपको हैं नई जगह पर जाने का शौक तो आपके लिए इससे बेहतर जगह और कोई नहीं

0
584

हम सब हमेशा किसी नई जगह पर जाने के लिए बहुत ज्यादा खुश रहते हैं पर किसी नई जगह जाने से पहले उसके बारे में जानना बहुत जरूरी हैं कि उस जगह जाने में कितना समय और पैसा लगेगा अक्सर आप गूगल करके पता लगा लेते हैं । पर हमेशा गूगल पर जो दिखाते हैं वही सही नही होता हैं । ऐसे में हम आपके लिए लाएं हैं एसी कुछ जगह के नाम जो दुनिया में सबसे प्रसिद्ध हैं –

 

मोनालीसा, फ्रांस – यह पैंटिग एक ए4 साइज पेपर पर बनी है। आपको पता ही होगा कि ये कैसी दिखती है। पर आप इसे पास से नही देख सकते क्योकिं यहा पर बहुत ही कडी पहरेदारी होती है। आप ट्रेन स्टेशन , म्युजीयम जरूर जाएं अगर आप विनसेट वेन गोघन के चाहने वाले है तो।

बोंडी बीच, आस्ट्रेलिया – यह बीच सिडनी को घेरता हैं। यह आस्ट्रेलियन नेशनल हेरीटेज लिस्ट में 2008 में शामिल किया गया यह बीच 0.62 मील लम्बा हैं। फिर भी ये करोड लोगो को अपनी तरफ खीचता है। होबीटन, न्यूज़ीलैण्ड – क्या आप खेतों के बीच में खड़े होके नकली बिल्डिंग का मजा लेना चाहते हैं? तो ये जगह आपके लिए एक दम सही हैं। अगर आप लोर्ड ऑफ रिंग्स और द होब्बिट के चाहने वाले हैं तो यह जगह आपके लिए एकदम सही होता हैं।लीनिंग टावर ऑफ़ पीसा, इटली – इटली एक बहुत ही सुंदर जगह हैं और लीनिंग टावर ऑफ पीसा इसे और भी ख़ूबसूरत बनाता हैं। अगर आपके पास करने के लिए कुछ नही हैं तो आप यहां पर आकर घूम सकते हो और फोटो भी खींचा सकते हो ऐसे जैसा आप इसे सही कर रहे हो।टाईम्स स्कवायर, न्यू योर्क– लोग यहां की चमकती हुई लाईट देखने यहां जाते हैं। इस जगह पर बहुत ही भीड़ रहती हैं।आप यहां खरीदारी करने और फोटो खीचना जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here