Travel: CDC का कहना है कि टीका लगने के बाद लोग सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं

0

शुक्रवार को जारी नए अमेरिकी मार्गदर्शन के अनुसार, टीका लगाए गए अमेरिकी सुरक्षित रूप से फिर से यात्रा का आनंद ले सकते हैं। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों ने उनके मार्गदर्शन को यह कहते हुए अद्यतन किया कि पूरी तरह से टीकाकृत दौरा वाले लोग कोरोनोवायरस का परीक्षण किए बिना या बाद में संगरोध में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं। फिर भी, सीडीसी निदेशक डॉ। रोशेल वालेन्स्की ने सावधानी बरतने का आग्रह किया और कहा कि वह “सामान्य यात्रा के खिलाफ समग्र रूप से वकालत करेंगी” संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए।Fully vaccinated people can travel safely again, CDC says | Hindustan Times

उसने कहा, “अगर आपको टीका लगाया जाता है, तो यह कम जोखिम है। सीडीसी के अनुसार, अमेरिका में 100 मिलियन से अधिक लोग – या लगभग 30% आबादी – कोविद -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक प्राप्त की है। अंतिम आवश्यकता है। एक व्यक्ति को खुराक प्राप्त करने के दो सप्ताह बाद पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। एजेंसी ने कहा है कि यह टीकाकरण से जुड़े लोगों के लिए अनुमत गतिविधियों पर उनके मार्गदर्शन को अद्यतन करेगा क्योंकि अधिक लोग उनके द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा से सुरक्षित हैं। शॉट्स के बारे में और प्रमाण माउंट करें।CDC says fully vaccinated people can travel safely in the US - The Verge

सैन फ्रांसिस्को कन्वेंशन सेंटर के बाहर, एक प्रौद्योगिकी कंपनी के सलाहकार, कारा रोशी ने अपना दूसरा पाइज़र शॉट मिलने के बाद इस खबर का स्वागत किया। “मैं रोमांचित हूं कि इस गर्मी में हमें कहीं जाने का अवसर मिल सकता है,” उन्होंने कहा। रोश ने कहा कि वह आमतौर पर साल में कम से कम दो बार छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाती हैं। जब से महामारी शुरू हुई, तब उन्होंने काम के लिए केवल यूटा और टेक्सास की यात्रा की। उसने कहा “मैं अभी भी सतर्क रहूंगी। मैं क्रूज पर नहीं जाना चाहती। मैं भीड़ में नहीं दिखती और शायद मैं विदेश नहीं जाऊंगी।”कोरोना के दौर में कैसे करें सुरक्षित यात्रा? जानिए कुछ टिप्स

जिन लोगों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, सीडीसी अनावश्यक यात्रा से बचने के लिए अपनी सिफारिश पर अड़ी हुई है। यदि वे यात्रा करते हैं, तो एजेंसी का कहना है कि परीक्षण एक से तीन दिन पहले और यात्रा के तीन से पांच दिन बाद किया जाता है। लोगों का कहना है कि उन्हें यात्रा के बाद सात दिनों के लिए घर और संगरोध में रहना चाहिए, भले ही उनका कोविद -19 परीक्षण नकारात्मक हो, एजेंसी का कहना है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के गुरुवार के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में पिछले हफ्ते औसतन 66,000 दैनिक मामले हैं, जो दो सप्ताह पहले 55,000 थे।

नए मार्गदर्शन में कहा गया है: –

– पूरी तरह से टीकाकृत लोग कोरोनोवायरस या संगरोध के लिए परीक्षण किए बिना, अमेरिका के भीतर यात्रा कर सकते हैं। एजेंसी ने कहा कि लोगों को अभी भी एक मुखौटा पहनना चाहिए, सामाजिक रूप से फैला हुआ और भीड़ से बचना चाहिए।

– अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए, एजेंसी कहती है कि टीका लगाने वाले लोगों को छोड़ने से पहले कोविद -19 परीक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि गंतव्य इसे जारी नहीं करता।

– अमेरिका पहुंचने वाले यात्रियों के लिए, टीकाकरण करने वाले लोगों को उड़ान भरने से पहले एक नकारात्मक कोविद -19 परीक्षण प्राप्त करना चाहिए, और आने के तीन से पांच दिन बाद परीक्षण किया जाना चाहिए। उन्हें संगरोध करने की आवश्यकता नहीं है। एजेंसी ने विदेशी यात्रा पर सतर्क मार्गदर्शन के लिए दुनिया भर में वैक्सीन कवरेज में वायरस वेरिएंट और अंतर की संभावित शुरूआत का उल्लेख किया।अशुभ होता है दिशाशूल, इस समय में नहीं करनी चाहिए यात्रा | Hari Bhoomi

पहले से ही, हवाई यात्रा संयुक्त राज्य में वापस ले रही है। हालांकि एक साल पहले से ट्रैफिक लगभग आधा गिरा है, हाल के हफ्तों में 1 मिलियन से अधिक यात्री अमेरिकी हवाई अड्डों से जा रहे हैं।

तेलवा एगुइलर ने कहा, “मुझे आश्चर्य हुआ कि हमारी उड़ान पूरी थी”, शुक्रवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया से ओकलैंड हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वह अपने पोते से मिलने गई।

Aguilar एक अस्पताल में काम करता है और टीका लगाया गया है, लेकिन कहा कि वह अभी भी सतर्क है।

एयरलाइंस को अमेरिका में यात्रा के लिए कोविद -19 परीक्षण या टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता नहीं है; कुछ राज्यों में यात्रियों के लिए परीक्षण या संगरोध नियम हैं।

सीडीसी ने अपने अद्यतन मार्गदर्शन के लिए टीकों के वास्तविक-विश्व प्रभावों पर हाल के शोध का हवाला दिया। पिछले महीने, एजेंसी ने कहा कि पूरी तरह से टीकाकृत लोग मास्क या सामाजिक गड़बड़ी पहने बिना एक-दूसरे के साथ यात्रा कर सकते हैं। यह भी कहा गया है कि टीकाकरण करने वाले लोग समान परिस्थितियों में एक ही घर से असुरक्षित लोगों के साथ यात्रा कर सकते हैं, जब तक कि संक्रमित व्यक्ति गंभीर बीमारी के लिए कम जोखिम में हैं।

अमेरिका ने दिसंबर के मध्य में अपने वैक्सीन रोलआउट की शुरुआत की। फाइजर और आधुनिक टीकों को कुछ हफ्तों के लिए दो खुराक की आवश्यकता होती है। जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा एक-शॉट टीका को फरवरी के अंत में नियामकों द्वारा हरी बत्ती दी गई थी।नंदा देवी लोकजात यात्रा: उत्तराखंड की वर्षों पुरानी परंपरा

शुक्रवार को अपना दूसरा फाइजर शॉट लेने के बावजूद, सैन फ्रांसिस्को में फायर इंस्पेक्टर मिक पीक जल्द ही किसी भी यात्रा की योजना नहीं बनाते हैं। अगर वह और उसकी पत्नी इस साल यात्रा करते हैं, तो उन्होंने कहा कि वे एक आरवी किराए पर लेंगे और सड़क पर मारेंगे।

“मुझे लगता है कि हम अभी एक समुद्र तट की छुट्टी चाहते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह सुरक्षित है,” उन्होंने कहा। “मैं अब संख्याओं को नहीं देखता, क्योंकि हम सभी बहुत लंबे समय से उन संख्याओं को देख रहे हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here