Travel: यदि आप सर्फिंग के रोमांच का अनुभव करना चाहते हैं, तो यहां कुछ घरेलू विकल्प दिए गए हैं

0

भारत में वाटर स्पोर्ट्स भी बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं। स्कूबा डाइविंग, रिवर राफ्टिंग, सर्फिंग, मोटर बोट ट्रिप जैसे कई विकल्प उपलब्ध हैं। वाटर स्पोर्ट्स का रोमांच अलग है। यदि आप सर्फ करना चाहते हैं, तो आप भारत के विभिन्न समुद्र तटों की यात्रा कर सकते हैं। यहाँ कुछ घर का बना सर्फिंग विकल्प हैं …

* पानी के खेल का अनुभव करने के लिए पुदुचेरी जाएँ। यहां के साफ और खूबसूरत बीच आपको आकर्षित करेंगे। यहां आप समुद्र की लहरों की सवारी कर सकते हैं और सर्फ कर सकते हैं। सर्निटी बीच सर्फिंग के लिए प्रसिद्ध है।

अन्य आकर्षक समुद्र तट भी हैं।
* केरल भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है। केरल में कोवलम बीच बहुत प्रसिद्ध है। यहां भी, कोई भी समुद्र की ऊंची लहरों का आनंद ले सकता है और सर्फिंग का आनंद ले सकता है।

* कर्नाटक में गोकर्ण बीच खास है। यह समुद्र तट एक विशेष पर्यटक आकर्षण है। यह समुद्र तट सर्फिंग के लिए भी बढ़िया माना जाता है। कई पर्यटक यहां सर्फिंग के लिए आते हैं। यहां के महाबलेश्वर मंदिर में जाने के बाद, लोग गोकर्ण के समुद्र तट पर आते हैं और सर्फिंग के रोमांच का अनुभव करते हैं। आप भी इस तरह की यात्रा तय कर सकते हैं।

* गोवा एक पर्यटक आकर्षण है। देश-विदेश के पर्यटक गोवा आते हैं। यहां के शांत और खूबसूरत समुद्र तट पर्यटकों को लुभाते हैं। प्रकृति को यहां प्यार हो जाता है। गोवा सर्फिंग के अवसर भी प्रदान करता है। यहां कई सर्फिंग पॉइंट हैं। यहां समुद्र तटों पर सो सकते हैं। इस वर्ष पर्यटन के कुछ अलग हिस्सों को चुनकर खुशियों को दोगुना किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here