Transform With Natasha,अपने आधुनिक डाइटिंग कार्यक्रमों से लोगों के जीवन को बदल दिया है

0

एक स्वस्थ आहार और प्रतिबद्धता दो विपरीत शब्द हैं जो बहुत कम लोग अपने जीवन में निष्पादित करते हैं। दूसरे शब्दों में, स्वस्थ आहार से चिपके रहना एक ऐसी चीज है जो बहुत कम लोग कर सकते हैं। सभी आयु-समूहों के लोगों को प्रेरित करने के लिए, सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ और जीवनशैली कोच नताशा कानाडे लोगों के स्वास्थ्य और जीवन शैली पर सकारात्मक प्रभाव ला रहे हैं। उसका स्वास्थ्य केंद्र और ऑनलाइन पोर्टल, www.transformwithnatasha.com (TWN) वजन प्रबंधन और जीवन शैली प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए एक स्थान पर है।

TWN का मुख्य ध्यान एक समग्र दृष्टिकोण पर आधारित आहार कार्यक्रमों पर रहा है जो किसी व्यक्ति के समय और वरीयताओं को फिट करने के लिए अनुकूलित सटीक पोषण की आवश्यकता को पूरा करता है। वह कहती हैं कि अधिकांश आहार केवल एक व्यक्ति की जीवन शैली, वरीयताओं, दिनचर्या, खाने के पैटर्न और व्यक्तित्व को समझे बिना कैलोरी गणना पर आधारित हैं। “एक आहार पर गले लगाने से पहले, एक निश्चित प्रकार के आहार को समझना महत्वपूर्ण है अगर यह किसी व्यक्ति पर काम करेगा या नहीं”, डेड कहते हैं।

नताशा आगे बताती है कि कुछ आहार कार्ब्स को काटते हैं, कुछ आहार वसा और प्रोटीन को बढ़ाते हैं और कुछ भोजन के सेवन को कम करने के लिए आपकी भूख को रोकने की कोशिश करते हैं। हालाँकि, आहार एक व्यक्ति की पोषण संबंधी आवश्यकता, वरीयता और समय पर आधारित होना चाहिए। लोगों के कार्य-जीवन को ध्यान में रखते हुए, वह एक कड़ी मेहनत के कार्यक्रम के कारण समय की कमी के साथ एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए एक व्यक्ति की आवश्यकता को समझते हैं। हालाँकि, एक परेशानी से मुक्त आहार एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और वह है a ट्रांसफॉर्म विद नताशा ’।NetNewsLedger - Are fats important for the human body? Fitness Expert  Natasha Kanade Answers!

उनकी टीम अपने प्लेटफ़ॉर्म पर हर व्यक्ति को सलाह दी गई कार्यक्रमों के साथ मदद करना सुनिश्चित करती है जो तनाव-मुक्त हैं और दुनिया के किसी भी हिस्से से उसका ऑनलाइन जीवन शैली और वजन प्रबंधन कार्यक्रमों के माध्यम से पालन किया जा सकता है। कानाडे और उनकी टीम द्वारा बनाए गए अनुकूलित कार्यक्रमों में से एक को अपने वेब पोर्टल www.transformwithnatasha.com पर आहार योजना के लिए चुनकर आहार का पालन करने में सक्षम बनाता है।

“इंटरनेट पर सब कुछ सुलभ होने के साथ, विचार स्वास्थ्य और जीवन शैली को डिजिटल रूप से बढ़ावा देना है। अगर अच्छी तरह से किया और निष्पादित किया जाता है, तो लोगों की जीवनशैली पैटर्न में काफी सुधार हो सकता है ”, नताशा ने कहा। इसके अलावा, वह अपनी वेबसाइट और अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से मास को शिक्षित करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कोई स्वस्थ जीवन के लिए 5 कुंजी प्राथमिकता देता है – संतुलित आहार, व्यायाम, अच्छी नींद, पर्याप्त पानी का सेवन और तनाव प्रबंधन।

इसके अलावा, नताशा कनाडे मुंबई भर के कॉर्पोरेट कार्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों में वेलनेस वर्कशॉप भी आयोजित करती हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधिकतम भीड़ स्वस्थ जीवन जीने के लिए 5 चाबियों के महत्व से अवगत हो। वह तनाव को प्रबंधित करने और अपने सोशल मीडिया हैंडल – ट्रांसफॉर्मथनाशा के माध्यम से सही सोचने के लिए खाने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित करती है। ऊधम-हलचल के साथ, कोई भी स्वास्थ्य की उपेक्षा करता है और पीसता रहता है। हालांकि, तनाव को प्रबंधित करना सबसे महत्वपूर्ण पहलू है जिसे एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए देखना है।

अपने जीवन शैली प्रबंधन कार्यक्रमों के साथ, उसने पीसीओएस, थायराइड, मधुमेह, गठिया, उच्च कोलेस्ट्रॉल, मोटापा और ऑटोइम्यून विकार वाले ग्राहकों की मदद की है। इसके अलावा, वह बताती हैं कि दवाएं पारंपरिक उपचार हैं, हालांकि, स्वास्थ्य विकार के लिए जीवनशैली में बदलाव को प्राथमिकता और शिक्षित किया जाना चाहिए या अपना वजन कम करना चाहिए। कनाड के सरल जीवनशैली प्रबंधन कार्यक्रम ने कई लक्षणों को कम करने और कुछ को उल्टा करने में मदद की है।

जब वह ऑटोइम्यून डिसऑर्डर – एलोपेसिया से जूझने लगी, तब उसका जीवन पूरी तरह से बदल गया जब वह एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए 5 कुंजी पर ध्यान केंद्रित करके एक समग्र दृष्टिकोण पर पहुंच गई। डॉक्टर और उसकी जीवनशैली द्वारा दी गई सही सलाह के साथ, वह लक्षणों को खत्म करने में सक्षम थी। लोगों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और उन्हें एक नई जीवन शैली देने पर पूरा ध्यान देने के साथ, नताशा कानाडे का फिटनेस प्लेटफॉर्म आपके बाल्टी सूची में मौजूद चीजों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here