मुंबई के पास खंडाला में ट्रेन पटरी से उतरी

0
106

जयपुर। मुंबई के पास खंडाला में मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन शुरुवार को हादसे का शिकार हो गई। मुंबई से पुणे चलने वाली इस ट्रेन का सुबह करीब 3 बजे स्लीपर क्लास का एक डिब्बा पटरी से उतर गया।

हलांकि इस हादसे से किसी को चोट नहीं आई। लेकिन इस हादसे के चलते 4 ट्रेने रद्द की गई वही कुछ ट्रनों का रूट बदला गया ।

बताया जा रहा है जब ट्रेन खंडाला स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जा रही तब ये हादसा हुआ, हादसे की वक्त ट्रेन की स्पीड धीमी थी जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया हादसे के तुरंत बाद रेलवे ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन का पिछला डिब्बा काटकर अलग किया तथा जिस डब्बे का हादसा हुआ था उस डब्बे के यात्रियों को दुसरे कोच में बिठाकर ट्रेन को वहां से रवाना किया गया। ट्रेन के पुणे पहुचने के बाद ट्रेन में डिब्बा जोड़ दिया गया. हादसे के एक घंटे बाद इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन दोबारा सामान्य हो गया।

रेलवे के आधिकारिक प्रवक्ता सुनील उदासी ने बताया कि इस हादसे की कारण जानने के लिए कार्यवही शुरू कर दी है जल्द ही हादसे के कारण का पता चल सकेगा।

जो ट्रेनों को रद्द किया गया 51317/51318 कर्जत पुणे -कर्जत एक्सप्रेस, 12127/12128 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस –पुणे -सिएसमटी इंटरसिटी एक्सप्रेस, 11010/11009 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस –पुणे -सिंघाड़ एक्सप्रेस, 12126/12125 छत्रपति पुणे- शिवाजी महाराज टर्मिनस पुणे प्रगति एक्सप्रेस थी वही 11025 भसुवल पुणे एक्सप्रेस का रूट बदला गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here