शानदार 23 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगी टोयोटा की ये नई कार, 18 जनवरी को होने जा रही है लॉन्च

0
101

जयपुर। भारतीय बाजार में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स अपनी नई जनरेशन सेडान कार कैमरी को अगले हफ्ते लॉन्च करने जा रही है। यह कार 18 जनवरी को लॉन्च की जाएगी। इंटरनेशनल बाजार में इस नई जनरेशन कार को होंडा अकोर्ड, स्कोडा सुपर्ब और फॉक्सवैगन पसाट के मुकाबले उतारा जाएगा। इस कार में ग्राहकों को पुराने कैमरी से कई बेहतर फीचर्स दिए जाएंगे।

यहां आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी आठवीं जनरेशन की नई कैमरी को कुछ माह पहले ही थाईलैंड के बाजार में लॉन्च किया गया था। भारतीय बाज़ार में इस कार का मुकाबला हाईब्रिड कारों मर्सडीज़-बैंज़ सीएलए और ऑडी की पॉपुलर सेडान कार ए3 जैसी कारों से माना जा रहा है।

कंपनी ने इस नई कैमरी मे कई बदलाव किए गए हैं। इस कार में पुराने मॉडल के मुकाबले इंटीरियर, फ्यूल इफिशियंसी और राइडिंग कम्फर्ट के मामले में कई बदलाव किए गए है। बाजार में इस नई कैमरी के स्टैंडर्ड मॉडल में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जबकि हाईब्रिड मॉडल में 2.5 लीटर फोर सिलिंडर एटकिंसन साइकल पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 176 एचपी की पॉवर और 221 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस कार को हाइब्रिड रूप देने के लिए कंपनी ने इसमें 88 किलो वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा है, जिससे इसके हाइब्रिड वेरिएंट की पॉवर आउटपुट 208 एचपी की हो जाती है। हमने आपको जैसे पहले बताया कि,यह एक हाईब्रिड कार है इसलिए कम आरपीएम या ठंडे मौसम में कम धुंआ छोड़ेगी। इस कार के दोनों ही इंजन को कंपनी ने कंटिन्युअस्ली वेरिएबल ट्रांसमिशन दिया है। पहले के मुकाबले इस कार लुक नया और फ्रैश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here