टोयोटा की नई फेसलिफ्ट प्रियस सेडान जल्द होगी सामने, इन शानदार फीचर्स से होगी लैस

0
47

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा जल्द ही अपनी नई फेसलिफ्ट प्रियस सेडान को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने अमेरिका के लॉस एंजलिस में आयोजित ऑटो शो के दौरान इस कार पर से पर्दा उठाया है। कंपनी द्वारा इस नई सेडान कार के डिजाइन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव हुए हैं। जानकारी के अनुसार, भारत में टोयोटा इस कार को साल 2019 के आखिर तक या फिर 2020 के शुरुआत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस फेसलिफ्ट टोयोटा प्रियस कार के साथ मौजूदा मॉडल वाला ही 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दिया जाएगा। इस अपडेटेड मॉडल कार में ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प दिया जा सकता है। टोयोटा ने इस कार को प्रियस एडल्यूडी-ई नाम दिया है। इसके अलावा इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इसके सभी व्हील्स में पावर जनरेट करेगा।

इस शानदार के डिजाइन की बात करें तो इसे कंपनी ने पहले से ज्यादा आकर्षक और दमदार लुक दिया है। इस कार के आगे वाले हिस्से में अहम बदलाव किए गए है जो आपको प्रियस के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन की याद दिलाती है। इसके अलावा इसके बंपर को बिल्कुल नए सिरे से डिजाइन किया गया है जिसमें गोल शेप वाले हेडलैंप्स दिए गए है।

इस नई टोयोटा फेसलिफ्ट प्रियस में कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके केबिन में नई अपहोल्स्ट्री और अपडेट इनट्यून इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें पैसेंजर और ड्राइवर की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इस कार में सभी तरफ एयरबैग्स के साथ एबीएस और ईबीडी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here