टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने अपनी अर्बन क्रूजर एसयूवी को आगामी त्योहारी सीजन से पहले भेजना शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में भेजे गए एक प्रेस नोट में घोषणा की कि उसे अगस्त 2020 में बुकिंग शुरू होने के बाद भी अर्बन क्रूजर के लिए ‘बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया’ मिली है।

अर्बन क्रूजर की कीमत been 840,000 से been 11,30,000 (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। यह मारुति की विटारा ब्रेज़्जा का एक रिबूटेड वर्जन है। यह भारतीय बाजार के लिए टोयोटा-सुजुकी साझेदारी से बाहर निकलने वाला दूसरा उत्पाद है।

यह उन ग्राहकों के छोटे समूह के उद्देश्य से किया गया है जो ‘टोयोटा एसयूवी परिवार में एक शुरुआती प्रविष्टि’ बनाना चाहते हैं। अर्बन क्रूजर के लॉन्च के साथ, फॉरच्यूनर निर्माता का उद्देश्य सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना है।

अर्बन क्रूजर में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल पावरट्रेन दिया गया है, जिसमें आईएसजी (इंटीग्रेटेड स्टैण्डर्ड जनरेटर) की उन्नत ली-ऑन बैटरी है। इसमें टॉर्क असिस्ट, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग और आइडल स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं

“हम यह घोषणा करते हुए बेहद रोमांचित हैं कि TKM ने त्योहारी सीज़न की शुरुआत से पहले ही अर्बन क्रूज़र का पहला सेट भेज दिया है, जैसा कि लॉन्च के दौरान वादा किया गया था। हम नए उत्पादों की समय पर शुरूआत पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे, और टोयोटा अर्बन क्रूजर अभी तक विकसित ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक और ऐसा प्रयास है। “, नवीन सोनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री और सेवा, टीकेएम ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here