टोयोटा बेचेगी मारुति सुजुकी की ये शानदार गाड़ियां, जानिए क्या होगा खास

0
127

जयपुर। हमने आपको कुछ महीने पहले बताया था कि मारुति सुजुकी और टोयोटा के बीच एक अहम साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां एक दूसरी की गाड़ियां शेयर करेंगी। इसके तहत अब टोयोटा मारुति सुजुकी बलेनो और विटार ब्रेजा को अपनी डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। अब खबर आ रही है कि टोयोटा बैज के माध्यम से इन दोनों कारों को नहीं बेचेगी।

हम आपको बता दें कि इसके लिए टोयोटा एक नया सब-ब्रांड टोयोटा कॉम्पैक्ट तैयार करने जा रही है। अब कंपनी इन कारों को इसी के तहत बेचने जा रही है। इस सब-ब्रांड के तहत दुनियाभर में लॉन्च होने वाले कॉम्पैक्ट वाहन को बेचने की तैयारी है।

जानकारी के अनुसार, इस टोयोटा कॉम्पैक्ट में बिजनेस प्लानिंग, प्रोडक्ट प्लानिंग और क्वालिटी कंट्रोल, तीन डिवीजन होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा मोटर एशिया पैसिफिक इंजीनियरिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग कपंनी लिमिटेड का नाम बदलकर टोयोटा दैहित्सु इंजीनियरिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड किया जा सकता है और यह नए सब-ब्रांड का हिस्सा होगा।

हम आपको बता दें कि टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच हुई साझेदारी के तहत मारुति सुजुकी भी टोयोटा की गाड़ियों को बेच सकती है। माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी कार कोरोला अल्टिस को भी अपने नेक्सा आउटलेट के तहत बेच सकती है।

हम आपको बता दे कि इस साल दोनों ही कंपनियों ने आपस में एक डील की थी जिसमें मारुति सुजुकी को बलेनो प्रीमियम हैचबैक और विटारा ब्रेजा को टोयोटा को देगी जिसके बाद टोयोटा अपने डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से इन कारों को बेचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here