टोयोटा ने अपने इस वाहन पर दिये जा रहे लाभ किये कम

0
155

जयपुर। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के पास भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से एक है। फाच्य़ूनर भारतीय बाजार में एक सफल और शानदार एसयूवी रहा है, हालांकी पिछले कुछ समय में इसकी बिक्री काफी प्रभावित हुई है ऐसे में टोयोटा ने अपने इस शानदार वाहन को भारतीय बाजार में बनाये रखने के लिए काफी प्रयास किये।

आपको बता दें, फ़ॉर्चुनर के भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए, टोयोटा ने कुछ महीने पहले टीआरडी सेलेब्रेटी संस्करण पेश किया और इसने कुछ हद तक अच्छा काम किया। हालाँकि, दी जाने वाली छूट कंपनी के पक्ष मे रही क्योंकि टोयोटा ने पिछले महीने 1,302 इकाइयों की संचयी घरेलू बिक्री के साथ पिछले महीने 42% मासिक-वृद्धि की बिक्री की। इसने फॉर्च्यूनर को फोर्ड एंडेवर, महिंद्रा अल्टुरस जी 4, इसुजु एमयू-एक्स और अन्य से आगे के खंड में अपनी संख्या का दर्जा बरकरार रखने में मदद की।

टोयोटा ने खरीदारों को लुभाने के लिए 80,000 (40,000 रुपये का कॉर्पोरेट कैश डिस्काउंट और 40,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस) रुपये तक की छूट के साथ फार्चूनर को पेश किया गया था। । मांग में वृद्धि, साथ ही जल्द ही आने वाले बीएसवीआई मानदंडों के कारण, कंपनी के पास उपलब्ध लगभग सभी स्टॉक खत्म हो गए हैं।

अब टोयोटा ने बीएस 4 फॉर्च्यूनर के उत्पादन में कटौती की है। यही कराण है कि फार्च्यूनर पर दी जा रही छूट को 50000 रुपय तक कम कर दीया है। टोयोटा की लोकप्रिय एसयूवी अप्रैल 2020 की समय सीमा के आगे बीएस सिक्स अनुपालन हासिल कर लेगी, ऐसे में बडा सवाल ये है कि टोयोटा बीएस सिक्स मॉडल पर क्या छूट पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here